Tuesday , May 7 2024

जम्‍मू-कश्‍मीर से लौटे गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में बोले, ‘जहां आतंकवाद की जड़ है, हम वहां घुसकर मारेंगे’

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के दो दिनी दौरे से लौटे गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लोकसभा में राज्‍य के हालात को लेकर जानकारी दी. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर में फैला आतंकवाद पाकिस्‍तान की वजह से है. आतंकवाद के खिलाफ हमारी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि जहां भी आतंकवाद की जड़ है, हम वहां घुसकर मारेंगे. उन्‍होंने सदन में कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर में 132 बार धारा 356 लगाई गई. इनमें से कांग्रेस ने 93 बार धारा 356 लगाई है.

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने जेकेएलएफ पर प्रतिबंध लगाया. हमारी सरकार ने ही कट्टरवादी संगठन जमात-ए-इस्‍लामी पर भी प्रतिबंध लगाया. उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत विरोधी लोगों को सुरक्षा दी. कांग्रेस ने जमात-ए-इस्‍लामी को क्‍यों प्रतिबंधित नहीं किया.

गृह मंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया ने माना है कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की नीति बदली है. बालाकोट एयरस्‍ट्राइक पर सवाल उठाए गए. हम आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे. इससे पहले जम्मू और कश्‍मीर में राष्‍ट्रपति शासन को 6 महीने और बढ़ाने की सिफारिश की थी.

उन्‍होंने कहा कि हम तब भी बंटवारे के पक्ष में नहीं थे और आज भी नहीं हैं. कांग्रेस बताए देश का बंटवारा क्‍यों हुआ? धर्म के आधार पर देश का बंटवारा नहीं होना चाहिए था. उन्‍होंने जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्‍मीर पर नेहरू ने देश के गृह मंत्री को भी भरोसे में नहीं लिया. नेहरू की भूल के कारण ही देश आज भी सजा भुगत रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch