Friday , March 29 2024

महाराष्ट्र: भारी बारिश का कहर, मलाड में दीवार गिरने से 13 की मौत, पुणे में 6 मजदूरों की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर जारी है. राजधानी मुंबई में के कई इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच मुंबई के मलाड से दुखद खबर आई है. मलाड में एक कंपाउंड की दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है वहीं 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. ये सभी 12 लोग पास की ही झुग्गियों के रहने वाले थे. एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अभी ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि मरने वाले लोग मजदूर थे या पहले से वहां पर रह रहे थे.

 

ANI

@ANI

Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC): 13 people died in the retaining wall collapse of few hutments built on a hill slope in Kurar Village . Fire Brigade & NDRF had rushed to the spot.

View image on TwitterView image on Twitter
See ANI’s other Tweets

 

पुणे में दीवार गिरने से यूपी के 6 मजदूरों की मौत
वहीं दूसरी घटना मुंबई के पास पुणे में की है. यहां आधी रात को दीवार गिरने से छह मजदूरों के मारे जाने की खबर है. ये हादसा पुणे के कात्रज इलाके में हुआ है. बीती रात भारी बारिश की वजह से अचानक सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार झुग्गियों पर पलट गई जिससे दर्जनों मजदूर इसकी चपेट में आ गए. रात एक बजे से ही दमकल विभाग और एनडीआएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. बारिश बचाव अभियान में परेशानी भी हो रही है.

 

मलबे से अब तक नौ मजदूरों को बाहर निकाला गया है, कई और के दबे होने की आशंका है. ये सभी यूपी के रहनेवाले हैं. शनिवार को भी पुणे में कोंढवा इलाके में एक रिहायशी सोसायटी की दीवार गिर गई थी. इस घटना में 15 मजदूरों की मौत हो गई थी.

 

पुणे में तीन दिन के अंदर दूसरी घटना
पुणे में भारी बारिश के बाद तीन दिन के अंदर दीवार गिरने की ये दूसरी घटना है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कोंढवा की घटना की जांच आदेश दिए थे. इस घटना की जांच अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि पुणे में ही दीवार गिरने की ये दूसरी घटना हो गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch