Thursday , July 25 2024

दिल्ली में BJP संसदीय दल की बैठक आज, 380 सांसदों के लिए एजेंडा तय करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। संसद के मौजूदा सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक आज होगी. बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद मौजूद रहेंगे. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों सदनों के करीब 380 बीजेपी  सांसदों के लिए एजेंडा तय कर सकते हैं. बैठक सुबह 9.30 बजे लाइब्रेरी बिल्डिंग के जी.एम.सी बालयोगी सभागृह में होगी.

दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए मोदी का होगा स्वागत

इस बैठक में पीएम मोदी का स्वागत भी होगा. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और उनके राज्य मंत्री, दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए स्वागत करेंगे. G-20 देशों की सफल यात्रा के लिए प्रस्ताव भी पास हो सकता है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पीएम का स्वागत करेगे. मिठाई भी बांटी जाएगी.

पहली बार बैठक में शामिल नहीं होंगे आडवाणी-जोशी

संसद में बीजेपी सांसदों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है. कई दशकों में ऐसा पहली बार होगा, जब बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पार्टी की बैठक में मौजूद नहीं होंगे. दरअसल, पार्टी ने हालिया लोकसभा चुनाव में उन्हें इस आधार पर टिकट नहीं दिया था कि वे पार्टी द्वारा निर्धारित 75 साल की आयुसीमा को पार कर गए हैं.

पहली बैठक 25 जून के लिए निर्धारित थी, लेकिन राजस्थान बीजेपी प्रमुख और राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी के निधन के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 303 सीटों पर जीत हासिल की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch