Sunday , July 14 2024

विश्वकप को लेकर सच साबित हुई सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, पहले ही बता दिया था सबकुछ

सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हुए 6 साल हो चुके हैं, मैदान के अंदर उनकी काबिलियत का लोहा तो पूरी दुनिया ने माना, लेकिन अब मैदान के बाहर भी तेंदुलकर अपना जलवा दिखा रहा हैं, बात जब क्रिकेट की होगी, तो उनके नजरिये और सलाह को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, दरअसल सचिन ने विश्वकप के शुरुआत में ही सेमीफाइनल की टीमों को लेकर भविष्यवाणी की थी, जो बिल्कुल सही साबित होता दिख रहा है।

सेमीफाइनल की टीमें
सचिन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिये इंटरव्यू में सेमीफाइनल की चार टीमों के दावेदारों के नाम बताये थे, उन्होने कहा था कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में होना चाहिये, जबकि चौथी टीम न्यूजीलैंड या पाकिस्तान हो सकता है, आज की जो स्थिति है, उसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड क्वालिफाई कर चुकी है, जबकि न्यूजीलैंड का आना भी लगभग तय माना जा रहा है।

टीम इंडिया की तारीफ
महान बल्लेबाज ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल का दावेदार बताते हुए कहा था कि टीम काफी संतुलित है, सभी खिलाड़ी अच्छे लय में हैं, और जिम्मेदारी से खेल रहे हैं, टीम इंडिया पहले दो विश्वकप जीत चुकी है, 1983 में कपिल देव की कप्तानी में टीम ने पहली बार विश्वकप जीता था, फिर 2011 में धोनी की अगुवाई में टीम विश्व विजेता बनी, सचिन भी उस टीम का हिस्सा थे।

सेमीफाइनल 9 और 11 जुलाई को 
आईसीसी विश्वकप 2019 का सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई और 11 जुलाई को खेला जाएगा, अगर टीम इंडिया अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहती है, तो इनका इंग्लैंड से 11 जुलाई को भिड़ंत होगा। फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा, भारतीय फैंस टीम के फाइनल में पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch