Wednesday , April 24 2024

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हुई फजीहत, टीम के चयनकर्ता इंजमाम उल हक पर गिरी गाज!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा देने की बुधवार को घोषणा की. इंजमाम का कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त होगा और फिर वह इस पद पर नहीं रहेंगे. पाकिस्तान के अंग्रेजी समाचार पत्र डॉन के अनुसार, इंजमाम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” मुझे लगता है कि यह समय इस्तीफा देने का है. मैं 30 जुलाई को अपना कार्यकाल पूरा करूंगा.”

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, “जब मैं ब्रिटेन से लौटा था तब ही मैंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बता दिया था कि अब मैं अपने पद पर और नहीं रहना चाहता हूं. मैं 2016 में इससे जुड़ा और मैंने काफी अच्छा समय बिताया. अब मैंने फैसला किया है कि नए लोगों को इसमें आना चाहिए.” यहां बता दें कि 49 वर्षीय इंजमाम अप्रैल 2016 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता प्रमुख बने थे.

यह मेरी रोजी-रोटी
यह पूछे जाने पर कि क्या आप मैनेजमेंट में नई भूमिका में दिखेंगे, उन्होंने कहा, “मैं एक क्रिकेटर हूं. यह मेरी रोजी-रोटी है. अगर बोर्ड मुझे दूसरी जिम्मेदारी सौंपता है तो मैं इस पर विचार करूंगा.”

इंजमाम ने विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर कहा, ” पाकिस्तान ने फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को हराया. हम चार मैच जीते. लेकिन दुर्भाग्यवश हम बाहर हो गए.”

सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई
दरअसल, पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch