Monday , May 6 2024

कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर ने 3 विधायकों की सदस्‍यता खत्‍म की, नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर केआर रमेश ने तीन विधायकों को अयोग्‍य करार दिया है. इनमें दो विधायक कांग्रेस के और एक विधायक निर्दलीय है. स्‍पीकर का कहना है कि वह निर्दलीय विधायक ने खुद को कांग्रेस में विलय कर लिया था, इसलिए वह भी कांग्रेस का ही हिस्‍सा थे. इस लिए पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण स्‍पीकर ने उन्‍हें भी अयोग्‍य करार दिया है.

जिन तीन विधायकों को स्‍पीकर केआर रमेश ने अयोग्‍य करार दिया है, उनमें कांग्रेस के बागी विधायक रमेश जारकीहोली और महेश कुमाथल्‍ली शामिल हैं. निर्दलीय विधायक आर शंकर को भी स्‍पीकर ने अयोग्‍य घोषित करार दिया है. इन विधायको के खिलाफ स्‍पीकर ने एंटी डिफेक्‍शन लॉ के तहत कार्रवाई की है. अगर स्‍पीकर का यही फैसला लागू रहा तो ये विधायक इस विधानसभा के समाप्‍त होने तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे.

के आर रमेश कुमार ने बताया कि निर्दलीय विधायक आर शंकर, कांग्रेस के विधायकों रमेश जारकिहोली और महेश कुमातल्ली की सदस्यता समाप्त कर दी गई है. इस प्रकार अब तक कुल तीन विधायकों की सदस्यता समाप्त कर दी गई है. स्‍पीकर के अनुसार, अभी तक सिर्फ 3 विधायकों के बारे में फैसला लिया गया है. बाकी के विधायकों के बारे में जल्‍द ही फैसला ले लिया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch