Monday , May 6 2024

अंक ज्योतिष के फेर में येदियुरप्पा, शपथ से पहले नाम से हटाया D और Y

बेंगलुरु। भारतीय जनता पार्टी के बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया और शाम 6 बजे वह चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. शपथ से पहले येदियुरप्पा ने एक बड़ा बदलाव किया है, ये बदलाव उन्होंने अपने नाम में किया है. राज्यपाल को जो पत्र उन्होंने सौंपा है उसमें उन्होंने अपने नाम में से एक ‘D’ और एक ‘Y’ को कम लिखा है.

दरअसल, बीएस येदियुरप्पा अभी तक अपने नाम की स्पेलिंग B.S. Yeddyurappa लिखते आए हैं, लेकिन अब राज्यपाल को जो उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया है, उसमें B.S. Yediyurappa लिखा है. इससे पहले भी वह इसी नाम का इस्तेमाल करते आए हैं.

letter_072619021609.jpg

दरअसल, अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत से ही बीएस येदियुरप्पा B.S. Yediyurappa इसी स्पेलिंग का इस्तेमाल करते आए हैं. फिर चाहे वह 1975 में उनका पहला चुनाव हो और 2007 में सिर्फ 7 दिन के लिए मुख्यमंत्री बनना हो. लेकिन बाद में अंक ज्योतिषों के कहने पर बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए B.S. Yeddyurappa ही लिखा. अब एक बार फिर वह अपने पुराने नाम पर लौटे हैं.

twitter_072619021652.jpg

आपको बता दें कि बीएस येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इससे पहले जब तीन बार वह CM बने तो एक बार भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए.

 12 नवंबर से 19 नवंबर 2007

– 30 मई 2008 से 31 जुलाई 2011

– 17 मई 2018 से 19 मई 2018

शुक्रवार सुबह ही बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने 105 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा. येदियुरप्पा को 31 जुलाई तक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना होगा. इस बीच स्पीकर रमेश कुमार को भी बागी विधायकों की किस्मत पर फैसला लेना है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch