Thursday , May 16 2024

INDvsWI: BCCI ने किया साफ, विराट करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, पहले कहा गया था, नहीं होगी

विश्व कप के बाद टीम इंडिया (Team India) सोमवार शाम को वेस्टइंडीज रवाना हो रही है. इस रवानगी से एक दिन पहले ही खबर आई थी कि इस दौरे से पहले टीम इंडिया कोई ‘प्री डिपार्चर प्रेस कॉन्फ्रेंस’ नहीं करेगी. लेकिन रविवार को ही बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी कि विराट कोहली  दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. आमतौर पर किसी भी दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान और कोच प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं रविवार को मीडिया में खबरें छाई रहीं थी कि बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक इस बार प्रेस कॉन्फ्रेंस संभव नहीं पा रही है.

टीम इंडिया को एक महीने के वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. यह कोई छोटा-मोटा दौरा नहीं था. यही वजह  रही कि प्रेस कॉन्फ्रेंस न होने की खबर से हंगामा हो गया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में प्रेस कॉन्फ्रेंस न होने का कारण विराट कोहली के एक प्रोमोशनल कार्यक्रम में व्यस्तता को बताया गया. कहा गया कि वे प्रेस कॉन्फ्रेंस में समय देने के लिए असमर्थ थे.

क्या कहा गया था पहले
पहले बीसीसीआई सूत्र ने ही कहा था कि दौरे पर जाने से पहले इस बार टीम इंडिया कोई प्री डिपार्चर प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगी. टीम की रवानगी से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कोई समय नहीं है. उन्होंने (बीसीसीआई) ने कोशिश की लेकिन यह मुमकिन नहीं हो सका.” बाद में बीसीसीआई की प्रेस रिलीज ने मामला स्पष्ट हो सका और तमाम अटकलों पर भी विराम लग गया. इस दौरे की तीनों सीरीज के लिए टीम के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 21 जुलाई को बीसीसीई मुख्यालय में ही टीम की घोषणा की थी.

यह है एक महीने का कार्यक्रम
टी-20 सीरीज के पहले दो मैच तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लॉरिडा लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टडियम, टर्फ ग्राउंड पर होंगे. वहीं इस सीरीज का आखिरी मैच 6 अगस्त को वेस्ट इंडीज में गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा. इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज का आगाज होगा. पहला मैच भी  गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा. इसके बाद के दो मैच त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में खेले जाएंगे. वहीं टीम इंडिया 22 अगस्त से 26 अगस्त तक एंटिगुआ में नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स ग्राउंड पर पहला टेस्ट मैच खेलेगी. इस सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जमैका, किग्सटन के सबीना पार्क में खेला जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch