Wednesday , May 8 2024

अब भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, समझौता लिंक एक्सप्रेस को किया रद्द

नई दिल्ली। भारत ने दिल्ली से अटारी के बीच चलने वाली समझौता लिंक एक्सप्रेस रद्द कर दिया है.संविधान के अनुच्छेद-370 के तहत जम्मू-कश्मीर को प्रदत्त विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया था. इस्लामाबाद में गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा था कि जिन यात्रियों ने पहले ही टिकट खरीद लिया है, उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे. समझौता एक्सप्रेस सप्ताह में दो बार वाघा रेलवे स्टेशन के रास्ते लाहौर से अटारी के बीच तक चलती थी.

इससे अलावा अहमद ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि पाकिस्तान व भारत को जोड़ने वाले आखिरी बचे ट्रेन लिंक थार एक्सप्रेस को भी बंद किया जा रहा है. थार एक्सप्रेस जोधपुर और मुनाबाओ के बीच सप्ताह में एक बार चलती है. उल्लेखनीय है कि 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बाद इन दोनों ही ट्रेन सेवाओं को रोक दिया गया था, जो 2006 में दोबारा शुरू की गई थी.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch