Friday , May 3 2024

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा, ‘कांग्रेस रास्ते से भटक गई है, मेरे लिए देश पहले है’

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है. हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस रास्ते से भटक गई है, मेरे लिए देश पहले है. उन्होंने कहा जब सरकार कुछ अच्छा करती है तो हम उसका समर्थन करते हैं. हमारे साथियों ने अनुच्छेद 370 पर सरकार का विरोध किया. यह वह कांग्रेस नहीं है जो पहले थी. जब बात देशभक्ति और आत्मसम्मान की हो तो मैं कोई समझौता नहीं करूंगा.

हुड्डा ने आज रोहतक में परिवर्तन महारैली की. रैली में उन्होंने हरियाणा की खट्टर सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मैं सवाल उठाता हूं कि पिछले 5 साल में कौन सा काम हुआ है. हमारी सरकार 10 साल तक रही. हमने फैक्ट्रियां लगाईं, रेल लाइन बिछाई, मेट्रो चलाई. 2014 में हरियाणा का कर्जा 60 हजार करोड़ था जो कि अब बढ़कर 1.70 लाख करोड़ पहुंच गया है. सरकार ने कोई काम नहीं किया है.”

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा, “हरियाणा के लोगों को क्या चाहिए? यहां के लोग जनता की सरकार चाहते हैं. मैं राजनीति से संन्यास लेने की सोच रहा था लेकिन आपकी ये दशा देखकर मैंने संघर्ष करने का फैसला किया है.”

हुड्डा की रैली पर सभी की नज़र इसलिए थी क्योंकि हुड्डा हरियाणा कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव चाहते हैं. मसलन, हरियाणा में प्रदेश कांग्रेस की कमान पूर्व सांसद डॉ अशोक तंवर के पास है. लोकसभा की परफॉर्मेंस में हरियाणा कांग्रेस 10 में से 1 भी सीट नहीं जीत पाई थी. ऐसे में चर्चाएं है कि नेतृत्व में बदलाव के लिए कार्यकर्ता भी हुड्डा पर दबाव बनाए हुए थे, ऐसे में हाईकमान तक यह बातें भी गई.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch