Saturday , April 20 2024

पत्रकार की हत्‍या पर बोले अखिलेश यादव, ‘उत्‍तर प्रदेश अब हत्‍या प्रदेश बन गया है’

लखनऊ। यूपी के सहारनपुर में हुई पत्रकार की हत्‍या के मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश अब हत्‍या प्रदेश बन गया है. यूपी में आज लूटपाट बढ़ी हैं, हत्‍याएं बढ़ी हैं, ये सब घटनाएं बढ़ी हैं. उन्‍होंने कहा कि आखिर कानून व्‍यवस्‍था है कहां. जहां पहले विकास हो रहा था, वहां अब हत्‍या हो रही है. बीजेपी कुछ भी कर सकती है, वो किसी भी सीमा तक जा सकती है.

उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर में दबंगों ने कानून व्‍यवस्‍था को धता बताते हुए समाचार पत्र के पत्रकार और उसके भाई की घर में घुसकर हत्‍या कर दी. दबंगों ने पत्रकार के घर पर धावा बोला और दोनों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. इस घटना से गुस्‍साए इलाके के लोगों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस को उन्‍हें शांत करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पत्रकार और उसके भाई की हत्‍या पर उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

यह वारदात सहारनपुर के कोतवाली सिटी इलाके के माधवनगर में हुई. बताया जा रहा है कि यहां समाचार पत्र के पत्रकार आशीष की कुछ लोगों से मामूली कहासुनी हुई थी. इस पर गुस्‍साए दबंगों ने घर पर धावा बोल दिया. उन्‍होंने आशीष और उसके भाई आशुतोष पर गोलियां बरसा दीं. आशुतोष की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आशीष की मौत इलाज के दौरान हुई.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्‍थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने इस घटना के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस को उन्‍हें शांत करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने इस बाबत कई बार शिकायत की जा चुकी है. लेकिन इस ओर ध्‍यान नहीं दिया गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch