Sunday , May 5 2024

जानिए, गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम की सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं का अब क्‍या महत्‍व रह गया है?

नई दिल्‍ली। INX मीडिया केस में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को आज दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यहां सीबीआई केस में पूछताछ के लिए अदालत से उनकी 14 दिनों की रिमांड मांग सकती है. चिदंबरम को स्पेशल जज (CBI) अजय कुमार कुहार की अदालत में पेश किया जाएगा, जहां चिदंबरम जमानत के लिए याचिका दायर कर सकते हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में दायर उनकी अर्जियों का क्‍या होगा, आइये यह जानते हैं…

दरअसल, पी चिदंबरम के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं, चिदंबरम की ईडी के ख़िलाफ़ अग्रिम ज़मानत की अर्ज़ी पर सुनवाई होगी.

दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई और ईडी की गिरफ़्तारी के लिए बचने के लिए दायर अग्रिम ज़मानत की दो अर्जियों को मंगलवार को खारिज कर दिया था, जिसके बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई और ईडी की गिरफ़्तारी से बचने के लिए दो अलग-अलग अग्रिम ज़मानत की अर्ज़ी दायर की हैं. इनमें सीबीआई के ख़िलाफ़ अर्ज़ी बेकार, यानि औचित्यहीन हो गई है, क्‍योंकि जांच एजेंसी उन्‍हें कल ही गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन ईडी के ख़िलाफ़ दायर अर्ज़ी पर सुनवाई होगी, क्‍योंकि सीबीआई की गिरफतारी के बाद ईडी भी चिदंबरम को गिरफतार करेगी. ऐसे में ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्‍हें सुप्रीम कोर्ट में दायर अग्रिम जमानत याचिका से आस है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch