Tuesday , April 30 2024

विकास दूबे की पत्नी को लेकर बड़ा खुलासा, पुलिस के रडार पर पूरा परिवार

लखनऊ। कुख्यात अपराधी विकास दूबे के काले कारनामों की जानकारी उनकी पत्नी रिचा दूबे को भी है, इसलिये वो अपने बच्चों के साथ लखनऊ में रहती थी, ताकि बच्चों पर इसकी आंच ना आ सके, हालांकि परदे के पीछे रहकर वो विकास दूबे का साथ देती थी, जब भी पुलिस विकास को घर से गिरफ्तार करती, पत्नी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल कर देती।

पुलिस को मिले कई साक्ष्य

रिचा दूबे ऐसा पति के एनकाउंटर के डर से करती थी, पुलिस को इस मामले में कई सबूत मिले हैं, रिचा दूबे भी पुलिस के रडार पर है, आपको बता दें कि विकास की पत्नी जिला पंचायत सदस्य है, राजनीति में उनका दबदबा पति की वजह से है, पुलिस सूत्रों के अनुसार पत्नी पति के अपराध पर परदा डालते आई है, विकास कहां और किस वारदात में शामिल है, उसे सब पता रहता था।

राजनीति में बढने के लिये पति का साथ

पुलिस सूत्रों का दावा है कि राजनीति में अपना दबदबा बढाने के लिये रिचा पति का साथ देती थी, पुलिस जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि विकरु वाले घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को रिचा ने अपने मोबाइल से कनेक्ट कर रखा था, यहां की हर गतिविधि को लखनऊ में बैठकर वो नजर रखती थी, जब भी पुलिस विकास को पकड़ती, रिचा उसके फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल कर देती, पुलिस इन सभी तथ्यों की बारीकी से जांच कर रही है।

पत्नी के नाम अकूत संपत्ति

यूपी एसटीएफ टीम विकास और उसके परिवार वालों की संपत्ति का ब्योरा भी जुटा रही है, पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास की ज्यादातर संपत्ति, घर, फ्लैट समेत अन्य जायदाद पत्नी के नाम पर ही है, ये करोड़ों में है, पुलिस प्रशासन पूरा लेखा-जोखा जुटा रही है। विकास दूबे पहले खुद भी जिला पंचायत सदस्य रह चुका है, अब उसकी पत्नी समाजवादी पार्टी से जिला पंचायत सदस्य है, भविष्य में वो अपनी पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने का ख्वाब देख रहा था, इसके लिये तैयारियां भी की जा रही थी, नेताओं तक विकास की पहुंच है, साथ ही इलाके के भी दर्जनों लोग उसे मसीहा मानते हैं, विकास ने अपने दम पर पत्नी को राजनीति में यहां तक पहुंचाया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch