Thursday , May 9 2024

राजस्थान से हिंदुओं का पलायन: BJP सांसद ने की तालिबान से तुलना, कॉन्ग्रेसी MLA रफीक खान ने कहा – ‘मानसिक दिवालियापन’

पीले घेरे में BJP सांसद बालक नाथ (फाइल फोटो)

राजस्थान से ठीक एक सप्ताह पहले एक खबर आई थी। खबर पलायन से संबंधित थी। खौफ में जीते हिंदुओं के पलायन की खबर। जिला टोंक, कस्बा मालपुरा से। आज (15 सितंबर 2021) एक और खबर आई है। जिला अलवर से। हिंदुओं के पलायन की।

अलवर के भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ ने भिवाड़ी, बहरोड़, नीमराना और बानसूर में मुस्लिम समुदाय के अत्याचारों के मुद्दे को उठाया है। इनके अनुसार इन इलाकों से हिंदू पलायन के लिए मजबूर हो रहे हैं। साथ ही उद्योगपति लोग परेशान होकर अपनी फैक्ट्री/इकाइयाँ बंद कर रहे हैं।

सांसद बाबा बालकनाथ ने आरोप लगाया है कि पुलिस और स्थानीय कॉन्ग्रेस नेता बदमाशों को संरक्षण देते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की माँग भी रखी। उनका तर्क है कि मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग होने के कारण यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है।

दरअसल भिवाड़ी में एक घटना घटी थी। यहाँ बदमाशों ने सरेआम एक बेकरी पर 30 राउंड फायरिंग उस समय की, जब बेकरी में 70 लोग मौजूद थे। इस घटना और भिवाड़ी, नीमराणा, बहरोड़, बानसूर आदि जगहों में गैंगरेप, लूट, फायरिंग और ठगी की घटनाओं का जिक्र करते हुए सांसद बाबा बालकनाथ ने राज्य की कॉन्ग्रेस सरकार को घेरा।

सांसद बाबा बालकनाथ ने गहलोत सरकार की तुलना तालिबान से कर दी। इसके बाद भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने भी कहा कि राजस्थान में कानून का राज नहीं है। हालाँकि कॉन्ग्रेस विधायक रफीक खान ने अपने मुख्यमंत्री गहलोत और उनकी सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता लोग मानसिक दिवालियापन से गुजर रहे हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch