Tuesday , April 30 2024

अनु प्रसाद- मीडिया और फिल्म प्रमोशन में उभरता नाम

वर्तमान में मनोरंजन के साधनों में सिनेमा जगत काफी लोकप्रिय साधन है। अखिल विश्व में भारतीय सिनेमा का अपना ही जादू और अलग अंदाज है। कभी हमने सोचा है कि फिल्मों, कलाकारों के बारे में हमें सारी जानकारियां किस प्रकार से होती हैं? यह सब मीडिया और विज्ञापनों के जरिए होता है, जिसमें बहुत से लोग नींव की ईंट की तरह कार्यरत हैं।
अनु प्रसाद, जो कि मलयालम सिनेमा जगत में मनु एटीएम के नाम से जाने जाते हैं, मीडिया और फिल्म प्रमोशन के क्षेत्र में पिछले १० वर्षों से कार्य कर रहे हैं। अनु प्रसाद ने कतिपय मलयालम फिल्मों जैसे-वेलकम टू सेन्ट्रल जेल, रिंगमास्टर, वेषनम उप्पकन्डन ब्रदर्स, माफिया के अलावा कतिपय टी.वी. सीरियल्स में भी कार्य किया है। वर्तमान में वे मीडिया प्रमोशन में पूरी तरह सक्रिय हैं। फिल्मों का प्रमोशन अपने आप में काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है। इन्टरनेट और तकनीक के साथ विपणन तरीकों में पहले की अपेक्षा काफी विकास हो जाने के उपरान्त मीडिया प्रमोशन के क्षेत्र में भी विविधता और सुधार लाए जाने के दृष्टिïगत सोशल मीडिया के साधनों जैसे-फेसबुक, ट्ïिवटर, व्हाट्ïसए इत्यादि का प्रमुखता से उपयोग किया जाने लगा है। वर्तमान में मनु द्वारा फेसबुक पर मलयालम, तमिल, कन्नड़ व हिन्दी फिल्मों, फिल्मी व टीवी कलाकारों के प्रमोशन से सम्बन्धित कई पेजों को हैंडल करते हुए भारतीय सिनेमा जगत के मीडिया व फिल्म प्रमोशन क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जा रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch