Saturday , May 4 2024

Lok sabha election 2019: कटिहार लोकसभा सीट तारिक अनवर की जागीर नहीं है- NCP

रांची। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महासचिव डीपी त्रिपाठी ने शनिवार को कहा कि बिहार की कटिहार लोकसभा सीट तारिक अनवर की जागीर नहीं है. अनवर राकांपा के टिकट पर इस सीट से जीते थे किंतु वे पिछले साल कांग्रेस में शामिल हो गए.

डीपी त्रिपाठी ने बताया कि कटिहार बिहार में एनसीपी की एकमात्र सीट है और यह सीट पार्टी की है न कि किसी व्यक्ति की. उन्होंने कहा, “बिहार में हमारे पास एकमात्र सीट है. दोनों दल इसपर निर्णय लेंगे. लेकिन कांग्रेस को यह बताना होगा कि वह हमारी सीट हथियाना चाहती है या नहीं. मैं यह बात बल देकर कह रहा हूं कि एनसीपी की सीट तारिक अनवर की जागीर नहीं है.”

अनवर ने इस मुद्दे पर फैसला कांग्रेस पर छोड़ दिया है. गौरतलब है कि तारिक अनवर ने 2014 में बिहार की कटिहार लोकसभा सीट पर राकांपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद वह पिछले साल सितंबर में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसीलिये इस बार इस सीट को लेकर कांग्रेस और राकांपा के बीच रस्साकशी चल रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch