Wednesday , May 1 2024

VIDEO: PM मोदी से मिलकर रो पड़े ISRO चीफ के सिवन, पीएम ने लगाया गले, खुद भी हुए भावुक

नई दिल्‍ली। बेंगलुरु स्थित भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के कंट्रोल सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह पहुंचकर वैज्ञानिकों से मुलाकात की. उन्‍होंने चंद्रयान-2 मिशन के संबंध में देश को संबोधित किया. इसरो चीफ के सिवन उन्‍हें छोड़ने बाहर तक आए लेकिन इस दौरान वह बेहद भावुक हो गए. के सिवन इस दौरान रो पड़े. उनको भावुक देखकर पीएम मोदी ने उन्‍हें गले लगा लिया. साथ ही उनकी पीठ थपथपकार उनकी हौसलाआफजाई की.

चंद्रयान-2 मिशन (Chandrayaan-2) के तहत चांद पर भेजे गए विक्रम लैंडर का संपर्क भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों से लैंडिंग से पहले टूट गया है. इस पूरे मिशन के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो के कंट्रोल सेंटर से देश को संबोधिति‍ किया.

पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से कहा कि आप सभी को आने वाले मिशन के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. मेरा आप पर विश्‍वास है. मुझसे भी आपके संकल्‍प बहुत गहरे हैं. आप अपने आप में प्रेरणा का समु्द्र हैं. पीएम मोदी ने अपना संबोधन भारत माता की जय के उद्घोष के साथ खत्‍म किया. संबोधन के बाद प्रधानमंत्री ने सभी वैज्ञानिकों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch