Saturday , April 27 2024

पाकिस्तान: सेना में फैला Coronavirus संक्रमण, 230 सैनिकों को आइसोलेशन में भेजा गया

नई दिल्ली। चीन (china) से खुली हुई सीमा और बड़े पैमाने पर चीनी नागरिकों से मेलजोल का असर अब पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर कोरोना के संक्रमण के तौर पर नजर आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) की सेना में बड़े पैमाने पर कोरोना के संक्रमण की खबरें आ रही है.

कुल 230 सैनिकों को संक्रमण की आशंका के चलते आइसोलेशन में भेजा गया है, जिनमें 40 को पॉजिटिव पाया गया है. इनमें अफसर भी शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक, गिलगित- बाल्टिस्तान में 28, डोमेल में 41, बाग़ में 9, रावलाकोट में 14, मीरपुर में 45 और खैबर पख्तुनख्वा में 55 पाकिस्तानी सैनिकों को क्वारन्टीन में भेजा गया है. वहीं मुजफ्फराबाद में 21, रावलाकोट में 9, कोटली में 2, बलोचिस्तान में 8 और खैबर पख्तुनख्वा- पंजाब में एक-एक सैनिकों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

पाकिस्तान ने अपने क्वारन्टीन सेंटर पीओके और गिलगिट- बाल्टिस्तान में स्थापित किए हैं. इससे पाकिस्तान के मुख्य इलाकों जैसे पंजाब में वायरस फैलने का खतरा नहीं रहेगा. साथ ही यहां का नियंत्रण पूरी तरह से सेना के पास होने से, यहां की खबरें बाहर भी नहीं आएंगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch