Tuesday , April 30 2024

वक्री हुए शनि, अगले 142 दिन रहना होगा संभलकर, एक उपाय राहत पहुंचाएगा

ज्‍योतिष विज्ञान के अनुसार शनि 11 मई 2020 को मार्गी से वक्री हो गए है । सोमवार सुबह 09 बजकर 27 मिनट पर शनि अपने पिता सूर्य के नक्षत्र उत्तराशाढा के चौथे चरण और अपनी ही राशि मकर में वक्री हो गए हैं । शनि की इस उल्‍टी चाल के कारण मिथुन, कुंभ और कर्क राशि के जातकों को अगले 142 दिन संभलकर रहना होगा । शनि की उल्‍टी चाल आप तीनों के लिए ही मुश्किलें पैदा करने वाली हैं । क्‍या होंगी परेशानियां और कैसे मिल सकती है राहत, आगे पढ़ें ।

मिथुन, कुंभ और कर्क राशि पर असर
शनि के वक्री होने का प्रभाव तीन राशियों पर सबसे ज्‍यादा है । मिथुन राशि वालों के 8वें भाव में शनि वक्री होंगे । जातकों को सड़क पर वाहन और कोर्ट कचहरी के मामले में बेहद सावधानी बरतनी होगी । अगले 4 महीनें ससुराल पक्ष के लिए संकट भरे हो सकते हैं, दांपत्‍य जीवन में उथल पुथल संभावी है । वहीं कर्क राशि के के 7वें भाव में शनि वक्री हुए हैं । आपको कई मामलों में बड़ा नुकसान हो सकता है । मई, जून में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है और जुलाई से सब ठीक होने वाला है । वहीं कुंभ राशि के जातकों के खर्चों में तेजी से वृ्द्धि होगी । निवेश न करें, क्रोध बढ़ेगा और आप जबरन लोगों से उलझेंगे ।

उपाय करें, लाभ होगा
ज्‍योतिष एक्‍सपर्ट्स के अनुसार शनि के दुष्‍प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय करने आवश्‍यक हैं । इसके लिए अन्न का दान, बुजुर्गों की सेवा सर्वोत्‍तम मानी गई है । वहीं पशुओं को खाना खिलाना और शनि देव के मंत्र का जाप करना फलदायी रहेगा । साथ ही जरूरतमंदों की मदद करना और दान देना भी पुण्यकारी होगा । इस प्रकार से शनिदेव की वक्री चाल के बुरे प्रभावों से बचा जा सकेगा।

शनि का प्रभाव
शनिदेव न्‍याय के देव माने गए हैं । उन्‍हें प्रसन्‍न रखने के लिए सदैव नेक कर्म करने चाहिए । झूठ बोलना, किसी को नीचा दिखाना, ईमानदार ना रहना जैसी नैतिक गलतियों की भी आपको शनिदेव सजा देते हैं । हर व्‍यक्ति को शनि आराधना अवश्‍य करनी चाहिए, ऐसा इसलिए नहीं कि आप शनि से डरें बल्कि इसलिए कि आप पर उनकी कृपा बनी रहे ।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch