Friday , May 17 2024

कोरोना का खौफ! चीन ने राजनीतिक पार्टी मीटिंग्स में भी शाकाहारी भोजन देने को कहा

नई दिल्ली। वुहान (Wuhan) के वैट बाजार से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) से मचे कोचराम के बाद चीन (China) अब शाकाहार पर जोर दे रहा है. चीन की राजनीतिक पार्टी, चाइनीज पीपुल्स पाॅलिटिकल कंसल्टेटिव काॅन्फ्रेंस (सीपीपीसीसी), के एक सदस्य ने अगले दो सत्रों के लिए पार्टी मीटिंग्स के ऑफिशियल रिसेप्शन में शाकाहरी भोजन का प्रस्ताव दिया है.

बात दें कि कोरोना वायरस से अभी तक 3,25,214 जानें जा चुकी हैं और 50,02,439 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। पार्टी की सदस्य शूं जींकून ने यह सुझाव दिया है कि चीन की सरकार के वन्यजीवों के सेवन पर पाबंदी लगाने के बाद भी यह सरकारी दावतों में परोसा जा रहा है. ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट करके लोगों को इसके बारे में जानकारी दी है.

 

ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर चीन अपने पक्ष में कहानी को मोड़ने के लिए ऐसा कर रहा है. तो दुनिया जब चीन से पूछेगी कि ‘क्या पक रहा है’? कम्यूनिस्ट पार्टी अपनी चाॅपस्टिक्स को उठाकर और बाउल की तरफ इशारा करके कह सकेगी, ‘सिर्फ शाकाहर’.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch