Wednesday , May 15 2024

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के 2 अधिकारी लापता, भारत ने PAK के सामने मुद्दा उठाया

नई दिल्ली। पाकिस्तान में इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission Islamabad) के दो अधिकारी सुबह से लापता हैं. दोनों भारतीय अधिकारी सुबह उच्चायोग में काम के लिए निकले थे लेकिन सुबह साढ़े 8 बजे से दोनों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के सामने मुद्दा उठाया है. भारत ने पाकिस्तान की अथॉरिटी से संपर्क किया है.

31 मई को ISI के लोगों ने बाइक से उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया का पीछा किया था. इस घटना का वीडियो भी सामने आया था. भारतीय राजनयिक कार से कहीं जा रहे थे और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का सदस्य बाइक से उनका पीछा कर रहा था.

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक का उत्पीड़न किस तरह से किया जा रहा है, इसका ये सबूत था. भारत ने इस पूरे प्रकरण पर कड़ी आपत्ति जाहिर की थी. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch