Friday , May 17 2024

योगी सरकार के एक्शन से बढी मुख्तार अंसारी की बेचैनी, जेल से पत्नी को किया फोन

लखनऊ। योगी सरकार में लगातार शिकंजा कसने से मंडल कारागार में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी परेशान हैं, गाजीपुर जिले में साले तथा लखनऊ के गोमतीनगर में पत्नी अफशां अंसारी की संपत्ति बुधवार दोपहर कुर्क किये जाने के बाद उसने शाम को जेल से स्वजन को फोन लगा कर 5 मिनट कर बातचीत की।

कैमरे की निगरानी में
पंजाब के रुपनगर जेल से ट्रांसफर होकर बांदा मंडल कारागार आने के बाद मुख्तार अंसारी यहां कड़ी सुरक्षा तथा चौकसी में है, हर समय सीसीटीवी कैमरे से उसकी निगरानी होती है, कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने उसके तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया था, तो उसकी महंगी ऑडी कार गाजीपुर जिले के सैय्यद बाड़ा के आवासीय परिसर से बरामद की गई थी, बुधवार को सैय्यद बाड़ा में ही उसके साले के घर की कुर्की भी की गई थी, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 1.28 लाख रुपये बताई जा रही है।

पत्नी का फ्लैट सील
दूसरी ओर लखनऊ के मेट्रो टावर पेपर मिल कंपाउंड में मुख्तार की पत्नी अफशां के नाम पर फ्लैट सील कर दिया गया है, जिसकी कीमत 1 करोड़ से ऊपर है, जेल सूत्रों के अनुसार एक के बाद एक एक्शन से अपने दरकते साम्राज्य ने मुख्तार को बेचैन कर दिया है, बैरक में उसके चेहरे पर परेशानी साफ झलक रही है, वो हर समय सोच में डूबा रहता है या फिर इधर-उधर टहलता रहता है, साले और पत्नी की संपत्ति जब्त होने की खबर पर उसने जेल प्रशासन से कहकर स्वजन को फोन लगवाया।

स्वजन से बात
आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से मुलाकात बंद होने से कैदियों को घर वालों से बात कराई जाती है, सप्ताह में हर बंदी को 5 दिन फोन पर बात कराना जेल प्रशासन की ओर से तय किया गया है, मुख्तार ने बुधवार शाम 5 मिनट घर वालों से बात की। जेल अधीक्षक अरुण कुमार ने कहा नियम के हिसाब से हर बंदी की फोन पर घर वालों से बात करायी जाती है, इसके तहत मुख्तार अंसारी की भी बात कराई जाती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch