Friday , September 24 2021

अशरफ गनी के बेटे की आलीशान लाइफस्‍टाइल देख चौंक जाएंगे, करोड़ों का बंगला और यहां कर रहे नौकरी

अफगानिसतान के पूर्व राष्‍ट्रपति अशरफ गनी को यूएई में शरण मिली हुई है, उन्‍हें मानवता के आधार पर आमान में पनाह दी गई है । एक ओर अफगानिस्तान के नागरिक तालिबान के जुल्‍मों सितम में जीने को अनाथ छोड़ दिए गए हैं वहीं अशरफ गनी सरीखे नेता मुल्‍क छोड़ देशहित की बात कर रहे हैं । अफगान संकट के बीच अशरफ गनी की बेटी मरियम गनी पिछले दिनों चर्चा में रहीं अब उनके बेटे तारेक गनी की सुर्खियों में हैं । जानिए तारेक की आलीशान जिंदगी के बारे में ।

39 साल के हैं तारेक

अशरफ गनी के बेटे तारेक 39 साल के हैं और देश की चिंता से दूर एक शानदार जिंदगी जी रहे हैं । तारेक और उनकी पत्नी एलिजाबेथ पियरसन वाशिंगटन डीसी एन्क्लेव में कैपिटल बिल्डिंग से एक मील की दूरी पर 1.2 मिलियन डॉलर के लाल रंग के टाउन हाउस में रहते हैं । इस पावर कपल ने करोड़ों का बंगला खरीदा हुआ है, तीन बेडरूम और तीन बाथरूम वाला ये घर दंपति ने 2018 में करीब 959,000 डॉलर यानी लगभग 7,11,53,484 रुपए में खरीदा था ।

अमेरिका में पैदा हुए हैं तारेक

तारेक गनी भी बहन मरियम की तरह अमेरिका में पैदा हुए हैं । मैरीलैंड में वो पले-बढ़े हैं, इनकी मां रूला लेबनान से हैं और अमेरिका में अपने बच्चों के साथ ही रहती हैं । तारेक ने इंटरनेशनल क्राइसिस ग्रुप के मुख्य अर्थशास्त्री के रूप में दो साल काम किया है, अब वो प्रोफेसर के पद पर वापस आ गए हैं । तारेक अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में भी काम कर चुके हैं । स्टैनफोर्ड से ग्रेजुएशन करने के बाद तारेक ने अफगानिस्तान में रहने के लिए एक साल की छुट्टी ली थी, वो अपने पिता अशरफ गनी के सहायक के रूप में काम कर रहे थे, उस दौरान गनी तालिबान के जाने के बाद वित्त मंत्रालय संभाल रहे थे।

अफगानिस्तान संकट पर चुप्‍पी

अफगानिस्तान के वर्तमान हालात पर तारेक ने चुप्‍प्‍ी साधे हुई है, अपनी विरासत और अफगानिस्तान की राजनीति में अहम भूमिका निभाने के बावजूद वो इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं । डेलीमेल ने जब उनसे अफगानिस्तान के हालात पर सवाल पूछे तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया । तारेक को हाल ही में डीसी की सबसे फैशनेबल जगह लोगान सर्कल एरिया में फुर्सत के पल बिताते हुए देखा गया । महंगी घड़ी, ब्लू शॉर्ट्स और ब्लू शर्ट में तारेक एक महंगे रेस्टोरेंट में अपनी महिला मित्र के साथ देखे गए ।

देश से दूर रहे तारेक और मरियम
तारेक और उनकी आर्टिस्ट बहन मरियम अफगानिस्तान से लंबे समय तक दूर रहे, जब उनके पिता 2002 में वित्त मंत्री बने तब वो देश आऐ । गनी 2014 में राष्ट्रपति बने और 2019 में फिर से राष्ट्रपति चुने गए । स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा में स्नातक करने के बाद तारेक ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी बर्कलेज हास स्कूल ऑफ बिजनेस से मास्टर्स और पीएचडी की है, उनकी पत्नी एलिजाबेथ से उनकी मुलाकात भी यहीं हुई थी । एलिजाबेथ, सीनेटर एलिजाबेथ वारेन की विधायी निदेशक हैं । वे स्वास्थ्य और आर्थिक नीति सलाहकार भी रह चुकी हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति