Saturday , April 27 2024

जलियांवाला बाग रेनोवेशन: राहुल गांधी ने उठाया था सवाल, कैप्टन अमरिंदर ने दिया जवाब

नई दिल्ली/चंडीगढ़। राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग का रेनोवेशन किए जाने को लेकर सवाल उठाया था, जिसके बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया तो उन्होंने रेनोवेशन को सही ठहराया। उन्होंने जलियांवाला बाग के रेनोवेशन जरूरी बताया और कहा कि जो बदलाव हुए हैं, वह अच्छे हैं।

उन्होंने कहा, “जब रेनोवेशन के बाद पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग का उद्घाटन किया, वहां पूरा लेजर शो किया गया, तो उस कार्यक्रम में मैं भी मौजूद था। मेरे हिसाब से वहां जो बदलाव किए गए हैं, वो बढ़िया हैं और वक्त के साथ जो इमारतें कमजोर हो गई थी तथा दरारें पड़ गई थीं, उनको भी दुरुस्त करना जरूरी था।”

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “जलियांवाला बाग़ के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकता है, जो शहादत का मतलब नहीं जानता। मैं एक शहीद का बेटा हूँ- शहीदों का अपमान किसी क़ीमत पर सहन नहीं करूँगा। हम इस अभद्र क्रूरता के ख़िलाफ़ हैं।”

इस ट्वीट के थोड़ी देर बाद ही राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया, “जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए संघर्ष नहीं किया, वे उन लोगों को नहीं समझ सकते, जिन्होंने किया है।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch