Friday , September 24 2021

मिशन यूपी पर प्रियंका गांधीः हनुमान मंदिर में मत्था टेक रायबरेली पहुंचीं

रायबरेली/लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में दो दिन का समय बिताने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज (रविवार) अपनी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर हैं. रायबरेली जिले में बॉर्डर पर प्रवेश करते ही प्रियंका गांधी ने सबसे पहले चूरूवा स्थित हनुमान मंदिर पर अपना मत्था टेका और पूजा-अर्चना की. उन्होंने मंदिर के पुजारी से आशीर्वाद भी लिया. प्रियंका पहले भी इस मंदिर में कई बार मत्था टेक चुकी हैं. वहीं, प्रियंका गांधी का स्वागत करने के लिए कांग्रेसी नेता आपस में ही भिड़ गए. वीडियो में कार्यकर्ता एक-दूसरे से बहस करते हुए दिखाई दिए.

कांग्रेस पार्टी में प्रियंका गांधी के रायबरेली स्वागत की कमान सोनिया गांधी के रायबरेली के प्रतिनिधि के शर्मा के हाथों में है और वह इस काम को बखूबी अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने बीते 3 दिनों से रायबरेली में बैठकर ग्राम पंचायत से लेकर न्याय पंचायत तक जिला स्तरीय कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. प्रियंका के आगमन की खबर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं तक पहुंचते ही रायबरेली की सड़कें होर्डिंग्स और बैनरों-पोस्टरों से पाट दी गई हैं.

साल 2017 के चुनावों की अपेक्षा 2022 का चुनाव रायबरेली में खासा चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है, क्योंकि रायबरेली में 2017 में ना तो अखिलेश सिंह का विरोध था और ना ही दिनेश का, दोनों ही कांग्रेस पार्टी के सहयोगी थे. उत्तर प्रदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कांग्रेस पार्टी का समझौता हो चुका था, लेकिन अब दिनेश सिंह कांग्रेस पार्टी में नहीं हैं. वहीं, अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह बतौर कांग्रेस विधायक होते हुए भी कई बार अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर चुकी हैं. दिनेश सिंह के भाई राकेश सिंह जोकि कांग्रेस पार्टी की ओर से हरचंदपुर विधानसभा से विधायक चुने गए थे, लेकिन अब उनका भी रुख बीजेपी की ओर दिखाई देता रहा है.

पूजा-अर्चना करती हुईं प्रियंका गांधी
पूजा-अर्चना करती हुईं प्रियंका गांधी

संभावित प्रत्याशियों संग बैठक करेंगी प्रियंका गांधी

जब प्रियंका गांधी रायबरेली में 2022 के चुनाव के मंथन के लिए आ रही हैं तो वह ग्राम पंचायत से लेकर न्याय पंचायत और पूर्व विधायकों के साथ-साथ संभावित प्रत्याशियों के साथ भी बैठक करेंगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ से सड़क मार्ग द्वारा रायबरेली पहुंचीं. सबसे पहले बछरावां लखनऊ बॉर्डर पर स्थित चुरूवा हनुमान मंदिर के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

आपस में भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता

प्रियंका गांधी की रायबरेली आगमन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए. स्वागत करने के उत्साह ने उन्हें ना सिर्फ मर्यादा भूल गये, बल्कि एक-दूसरे का मुखर विरोधी भी बन गए. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिले के सीमा की शुरुआत से ही स्वागत के लिए लोगों को लगा रखा था.

इसी कड़ी में बछरावां चौराहे पर जिन्हें स्वागत के लिए लगाया गया था उनकी टोली में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता सुशील पासी भी आ गए. सुशील पासी से कहा गया कि आखिर यहां पर उनकी स्वागत में ड्यूटी लगाई गई है. वह यहां पर कैसे आ गए, जिस पर  सुशील पासी बिफर पड़े और पूरा मामला कैमरे पर कैद हो गया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति