Tuesday , September 28 2021

दोस्त के साथ हलाला कराने पत्‍नी के घर पहुंचा ओवैसी की पार्टी का नेता, मना किया तो किया ऐसा हाल

नई दिल्ली। दिल्ली के जामिया नगर से जबरदस्‍ती हलाला का एक मामला सामने आया है । मामले में जामिया नगर पुलिस ने 30 अगस्त को एफआईआर दर्ज की थी । पीडि़त महिला ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दाखिल की है, जिसमें महिला के साथ पूर्व पति द्वारा दोस्त से हलाला कराने का प्रयास, दुष्कर्म की कोशिश और मारपीट का इल्जाम लगाया गया है । महिला की शिकायत पर पुलिस ने छेड़छाड़, अपराधिक साज़िश का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

तलाक के बाद बच्‍चे के साथ अकेली रह रही थी महिला
दर्ज FIR के मुताबिक पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने बच्चे के साथ जामिया नगर इलाके में अकेली रहती है । 2012 में रियाजुद्दीन नाम के एक शख्स से उसकी शादी हुई थी, लेकिन बाद में उसने महिला को तीन तलाक कहते हुए तलाक दे दिया । अब करीब 9 साल बाद वो दोबारा लौटा है, उससे हलाला कर दोबारा निकाह करने के लिए दबाव बनाने लगा है । इसी कोशिश में वो अपने दोस्‍त के साथ महिला के घर पहुंचा था ।
मना करने पर दुष्‍कर्म की कोशिश, मारा-पीटा

महिला ने शिकायत में बताया कि आरोपी रियाजुद्दीन ने उसे कहा कि वो उसके दोस्त के साथ हलाला कर ले तो वह उससे दोबारा निकाह कर लेगा । उसने विरोध किया तो आरोपी ने पीड़िता के कपड़े फाड़ दिए, और मारपीट की, इसके अलावा रेप करने की भी कोशिश की गई । जब उसकी चीख-पुकार सुनी तो पड़ोसी जुटने लगे । इसके बाद दोनों आरोपी भाग निकले ।

एक हफ्ते पहले ही छोड़ दी थी पार्टी

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी रियाजुद्दीन खान ओवैसी की पार्टी AIMIM का मेंबर है । वह पार्टी का उत्तर प्रदेश का सचिव है, राजनीतिक पहुंच का डर दिखाकर वो उसे और बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा है । जबकि इस पूरे मामले में आरोपी रियाजुद्दीन का कहना है कि वह पार्टी एक हफ्ते पहले ही छोड़ चुका है । ये महिला उस पर पैसे देने के लिए दबाव बना रही थी,  उस पर गलत इल्ज़ाम लगाए जा रहे हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति