Friday , September 24 2021

10वीं में ही कर लिया था फैसला लव मैरिज करूंगा, बहन की शादी में लड़की को देखते ही दिल दे बैठे थे

बॉलीवुड में घनघोर प्रतिभावान एक्‍टर्स की लंबी कतार है, बावजूद इसके पंकज त्रिपाठी सरीखे कलाकार अपनी जगह बनाने में कामयाब हो ही जाते हैं । वेब सीरीज मिर्जापुर के बाद कालीन भैया के नाम से मशहूर पंकज के लिए अपनी पहचान बनाना आसान नहीं थी । लेकिन उन्‍होंने अपने किरदारों से खुद को इंडस्‍ट्री में उस मुकाम तक ला खड़ा किया जहां उनकी गिनती भी दमदार अभिनेताओं में होने लगी है । पंकज त्रिपाठी आज एक आलीशान घर में पत्‍नी और बच्‍चों के साथ रहते हैं, उनकी निजी जिंदगी एकदम आम सी है हां प्रेम कहानी बड़ी खास है ।

साल 2004 में शादी

एक्‍टर पंकज त्रिपाठी ने साल 2004 में मृदुला त्रिपाठी से शादी की थी। मृदुला पेशे से टीचर हैं और वह पंकज के साथ ही मुंबई आ गई थीं। पंकज एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं कि उन्होंने मृदुला को परिवार के फंक्शन के दौरान देखा था और उन्होंने प्यार हो गया था। पंकज कहते हैं, ’10वीं क्लास में ही तय कर लिया था कि मुझे लव मैरिज करनी है। एक बार तिलक चढ़ा रहा था और मेरी बहन की शादी थी। मेरी पत्नि उस दौरान छत पर खड़ी हुई थीं। बालकनी पर खड़ी हुई थीं तो इन्हें मैं देखता रहा।’

कर लिया था लव मैरिज का फैसला

पंकज त्रिपाठी इस इंटरव्‍यू में आगे कहते हैं – ‘वो ऊपर से उतरीं, नीचें आईं और आंगन में उछलते हुए चलने लगीं। मैंने उन्हें देखा और तय कर लिया कि आगे का जीवन इन्हीं के साथ बिताना है। शुक्रवार की रात को मैंने ये तय किया कि अब आगे यही है जो है। 1993 की बात है और 2004 में फिर मैंने उन्हीं से शादी कर ली। हमारे जैसे गांव के लोगों को पता ही नहीं था कि डेट क्या होती है। बहुत मुश्किल से उन्हें मिलने के लिए कोलकाता जाते थे और मोबाइल भी नहीं था।’ पंकज बताते हैं कि NSD के हॉस्टल के फोन पर पंकज त्रिपाठी की पत्‍नी अक्सर फोन किया करती थीं। वो तब अपनी खाने की थाली लेकर 8 बजे फोन के पास पहुंच जाता था। 8 बजते ही बेल बजती थी और मैं फोन उठा लेता था।

पत्‍नी ने दिया साथ

पंकज त्रिपाठी जब एनएसडी से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद मुंबई पहुंचे तो वहां ना तो रहने का ठिकाना था और ना ही काम का। उनके संघर्ष के दिनों में पत्नी मृदुला ने उनका हर तरह से साथ दिया । पंकज की पत्नी की सैलरी से घर भी चलता था औऱ पंकज भी अपने खर्चे के लिए उनसे पैसे लिया करते थे। पंकज ने खुद इंटरव्‍यू में ये बात बताई थी, कि उनकी टीचर पत्‍नी ने लंबे समय तक सब कुछ संभाला है ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति