Saturday , April 20 2024

पीएम मोदी का बड़ा एलान- फ्रंट लाइन वर्करों को बूस्‍टर डोज और 15 से 18 साल के किशोरों को लगाई जाएगी कोविड रोधी वैक्‍सीन

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि ओमिक्रोन से पैनिक करने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आप सभी को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनाएं। हम 2021 के अंतिम सप्ताह में हैं। 2022 आने ही वाला है। आज दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित होने का पता चला है। आप सभी से आवेदन है कि पैनिक न करें। सावधान रहें सतर्क रहें। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब 15 से 18 साल के किशोरों को भी कोविड रोधी वैक्‍सीन लगाई जाएगी। गौरतलब है कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया (DGCI) ने आज ही भारत बायोटेक की 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए टीके को मंजूरी दी है।

PM Modi’s address Live Updates

– आज भारत की वयस्क जनसंख्या में से 61 प्रतिशत से ज्यादा जनसंख्या को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। इसी तरह, वयस्क जनसंख्या में से लगभग 90 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगाई जा चुकी है।

– पीएम मोदी ने कहा- भारत ने इस साल 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया था। ये देश के सभी नागरिकों का सामूहिक प्रयास और सामूहिक इच्छाशक्ति है कि आज भारत 141 करोड़ वैक्सीन डोज के अभूतपूर्व और बहुत मुश्किल लक्ष्य को पार कर चुका है।

– भारत ने इस साल 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया था। ये देश के सभी नागरिकों का सामूहिक प्रयास और सामूहिक इच्छाशक्ति है कि आज भारत 141 करोड़ वैक्सीन डोज के अभूतपूर्व और बहुत मुश्किल लक्ष्य को पार कर चुका है।

– भारत में भी कई लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने का पता चला है। मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि पैनिक नहीं करें सावधान और सतर्क रहें।मास्क और हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर पर धुलना, इन बातों को याद रखें।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch