Friday , January 21 2022

BJP ने की 300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी, 175 सीटों के कैंडिडेट तय

दिल्ली में बीजेपी की बैठक में जाते केंद्रीय मंत्री अमित शाह व यूपी के सीएम योगी. (Photo: PTI)नई दिल्‍ली। दिल्ली में चल रही बीजेपी की बैठक (BJP Meeting) में आज (बुधवार) और कल (गुरुवार) दो दिनों में पार्टी ने लगभग 300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी कर ली है. दो दिनों की बैठक में लगभग 175 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम (Names of candidates) लगभग तय कर दिए गए हैं. बीजेपी नेताओं के बीच कल भी उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा जारी रहेगी. हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक ख़त्म हो चुकी है.

योगी चुनाव अयोध्या से लड़े तो पहली सूची में होगा नाम

बीजेपी इस बार सीटिंग विधायकों का टिकट काटने से ज्यादा उनकी सीट बदलने की रणनीति पर विचार कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है, और अगर वो चुनाव लड़ते हैं तो उम्मीदवारों की पहली सूची में योगी आदित्यनाथ का नाम भी होगा.

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए दिल्ली में मंगलवार व बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की एक अहम बैठक की गई.इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई व नाम तय किए गए. इस बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली पहुंचे थे. मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

सीटों की बातचीत करने बीजेपी दफ़्तर पहुंचीं अनुप्रिया पटेल 

यूपी विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को बातचीत को लेकर केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल बीजेपी दफ़्तर पहुंचीं हैं. इस समय केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीएल संतोष, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, अन्नपूर्णा देवी बीजेपी दफ़्तर में मौजूद हैं. अनुप्रिया पटेल के साथ उनके पति आशीष सिंह भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचे हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति