Wednesday , June 29 2022

विधायक अब खर्च कर सकेंगे पांच करोड़ रुपये, सीएम योगी ने विधानसभा में किया निधि बढ़ाने का ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को योगी सरकार 2.0 बजट को मंजूरी मिल गई। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है। अब विधायक पांच करोड़ तक की निधि खर्च कर सकेंगे। पहले यह केवल तीन करोड़ थी। विधायक निधि बढ़ाने की मांग काफी समय से हो रही थी।

सीएम योगी ने कहा कि माननीय सदस्यों की इच्छा के अनुरूप उनकी निधि को पांच करोड़ रुपये करने की घोषणा कर दी गई है। निधि बढ़ने से विधायक अपने-अपने क्षेत्र में ज्यादा विकास कार्य करा सकेंगे। इससे पहले 2018 में विधायक निधि को दो करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ किया गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बजट सत्र के दौरान अनेक उपलब्धियां रही हैं। 8 दिन की कार्यवाही हुई है। सीएम ने कहा कि सदन देर रात तक चला है, उन्होंने इसमें भाग लेने के लिए सदन के सभी सदस्यों का धन्यवाद दिया। सरकार मजबूती के साथ 25 करोड़ लोगों के लिए काम करेगी। इसी दौरान उन्होंने विधायक निधि बढ़ाने का ऐलान किया। सीएम ने विधायक निधि को बढ़ा कर पांच करोड़ कर दिया है जो पहले तीन करोड़ थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह बजट गरीबों को मजबूत बनाएगा और देश के युवाओं के लिए बेहतर भविष्य का सृजन करेगा। युवा पीढ़ी को सशक्त करने का तात्पर्य है, भारत के भविष्य को सशक्त करना। यह प्रदेश के विकास में महिलाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित करेगा तथा गरीब किसान, अनुसूचित जाति एवं वंचित वर्गों को सशक्त बनाने की दिशा में सहायक होगा। यह बजट 21वीं शताब्दी के तीसरे दशक में उत्तर प्रदेश के विकास को गति देगा एवं एक ट्रिलियन डालर इकोनॉमी के स्वप्न को साकार करने वाला होगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.