Wednesday , June 29 2022

बचपन की दोस्‍त से की थी शादी, 6th में पहली बार मिली थी नजर, बहुत प्‍यारी थी KK की लव स्‍टोरी

केके उर्फ कृष्ण कुमार कुन्नथ बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री का बहुत मशहूर नाम थे । जो भी उनके निधन की खबर सुन रहा है, उसे यकीन नहीं हो रहा है । एक से बढ़कर एक गाने, रोमांटिक सॉन्‍ग्स, पार्टी सॉन्‍ग्स केके की आवाज में सब रूहानी लगता था । बहरहाल केके जैसे लेजेन्‍ड्स मरते नहीं है । वो हमेशा जिंदा रहते हैं, अपने गानों के जरिए, अपनी आवाज से अमर हो जाते हैं । उनका जाना उनके परिवार के लिए बड़ा सदमा है । अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा लाइमलाइट से दूर रखने वाले केके बड़े रोमांटिक थे । उन्‍होंने अपने बचपन के प्यार से शादी की थी ।

केके की लव स्‍टोरी

केके की पत्नी का नाम ज्योति है, ज्योति संग उनके दो बच्चे, एक बेटा और एक बेटी हैं । केके एक बार कपि‍ल शर्मा शो में आए थे, तब उन्‍होंने बताया कि ज्योति से उनकी पहली मुलाकात 6ठी क्लास में हुई थी । वहीं से दोनों अब तक साथ थे । वह वन वुमन मैन भी थे । केके ने बताया था, मैंने एक ही लड़की को अपनी जिंदगी में डेट किया है और वह है मेरी पत्नी ज्योति । मैं शर्मीला लड़का था और उन्हें भी ढंग से डेट नहीं कर पाया था। कभी कभी मेरे बच्चे मुझे इस बात पर छेड़ते हैं।

1991 में शादी

केके और ज्योति बचपन से साथ थे, दोनों ने 1991 में शादी कर ली थी । लेकिन शादी से पहले केके को अपने लिए नौकरी ढूंढ़नी जरूरी थी । कुोई नौकरी नहीं मिलने पर उन्होंने सेल्समैन की नौकरी ही पकड़ ली थी । इसके बाद उनकी शादी हो गई । लेकिन छह महीने में ही वह अपनी नौकरी से तंग आ गए । पत्नी और पिता के सपोर्ट के चलते उन्होंने म्‍यूजिक की राह चुनी ।  केके ने अपने लिए एक कीबोर्ड खरीदा और अपने दोस्तों शिबानी कश्यप और सैबल बसु के साथ मिलकर जिंगल्स बनाने लगे । तीनों ने मिलकर इस काम से पैसे भी कमाए ।

मुंबई में चमकी किस्‍मत
लेकिन केके जिंगल्‍स से खुश नहीं थे । जो बात उनका अधूरी लग रही थी, वो दिल्ली में रहकर पूरी नहीं हो सकती थी । सपनों को पूरा करने वो मुंबई आ गए । मुंबई में आकर उन्होंने म्यूजिक में हाथ आजमाया और बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम बने । केके ने कई भाषाओं में गाना गाया है । केके के असमय निधन से उनकी पत्‍नी टूट गई हैं, बच्‍चों के सिर से पिता का साया चला गाया है । महज 53 साल की उम्र में केके की मौत के बाद सब शॉक, सब यही पूछ रहे हैं – ऐसे कोई जाता है क्‍या।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.