Wednesday , June 29 2022

केएल राहुल और इंजरी, 2021 से 5वीं बार चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए हैं केएल राहुल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हर टीम के लिए यह बेहद जरूरी है कि वो अपने परफैक्ट इलेवन को तैयार करे। इसके लिए आवश्यक है कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से पहले केएल राहुल का चोट के कारण सीरीज से बाहर हो जाना, केएल राहुल के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी चिंता का विषय है। दरअसल ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब केएल राहुल को चोट के कारण किसी सीरीज से बाहर बैठना पड़ा हो। मार्च 2021 से लेकर अब तक 5 बार ऐसे मौके आए हैं जब केएल राहुल इंजरी के कारण किसी सीरीज से बाहर हुए हैं।

मार्च 2021 में हैमस्ट्रिंग के कारण, श्रीलंका सीरीज से बाहर

मार्च 2021 में केएल राहुल हैमस्टिंग में खिंचाव से जूझ रहे थे और सही वक्त पर वापसी करने में नाकामयाब रहे। नतीजा राहुल को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर बैठना पड़ा।

फरवरी 2021 में एक बार फिर हैमस्ट्रिंग-

हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे राहुल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उपलब्ध नहीं थे। नतीजा टीम इंडिया को उनके बिना ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उतरना पड़ा।

नवंबर 2021 में थाई स्ट्रेन– थाई स्ट्रेन के कारण केएल राहुल को नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर जाना पड़ा।

जून 2022 में ग्रोइंग इंजरी– दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में केएल राहुल को रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी। उनके पास मौका था कि वो अपनी नेतृत्व क्षमता को निखारें लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। हालांकि वो इंग्लैंड दौरे के लिए 16 जून को रवाना होंगे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.