Tuesday , June 28 2022

किसी T20 इंटरनेशनल मैच में पहली बार चार भारतीय बल्लेबाजों ने किया कुछ ऐसा कमाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने 211 रन का बड़ा स्कोर बनाया था, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम इस स्कोर को डिफेंड करने में नाकामयाब रही और मैच हाथ से निकल गया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए, लेकिन डेविड मिलर और वान डर डुसेन का बल्ला कुछ ऐसा चला की भारत की जीत की उम्मीदों पर पानी फिर गया। हालांकि मैच के बाद कप्तान रिषभ पंत ने जरूर कहा कि हमने अच्छा स्कोर किया था, लेकिन दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए और बेहतर होती चली गई और ये हार का सबसे बड़ा कारण रहा।

पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में चार भारतीय बल्लेबाजों ने लगाए तीन-तीन छक्के

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी ईशान किशन ने खेली और 3 छक्के व 11 चौकों के साथ 48 गेंदों पर 76 रन बनाए। वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने 3 छक्कों की मदद से 15 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली। तीसरे नंबर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदों पर 3 छक्के व 1 चौके की मदद से 36 रन बनाए तो वहीं हार्दिक पांड्या ने 3 छक्के व 2 चौकों की मदद से 12 गेंदों पर नाबाद 31 रन की पारी खेली। कप्तान रिषभ पंत ने इस मुकाबले में 2 छक्के व 2 चौकों की मदद से 16 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली।

इस मैच में भारत की तरफ से चार बल्लेबाजों ने अपनी पारी के दौरान तीन छक्के लगाए और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मैच में चार भारतीय बल्लेबाजों ने तीन या फिर उससे ज्यादा छक्के लगाने का कमाल किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली टी20 मुकाबले में ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर व हार्दिक पांड्या ने 3-3 छक्के लगाने का कमाल किया। इस मैच में भारत की तरफ से कुल 14 छक्के लगाए गए। आपको बता दें कि भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाए, लेकिन साउथ अफ्रीका ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाते हुए मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.