Wednesday , June 29 2022

आकाश चोपड़ा ने कहा- हार्दिक पंड्या को पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए, बताई वजह

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था. वे मिडिल ऑर्डर में उतर रहे थे. पहले संभलकर खेलते थे और अंत में बड़े-बड़े शॉट लगाते थे. उन्होंने 480 से अधिक रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच में भी उन्होंने अपना यह प्रदर्शन जारी रखा और 12 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए. हालांकि टीम को इस मैच में हार मिली थी. दूसरा टी20 मैच कुछ देर बाद कटक में शुरू होगा. इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पंड्या के बैटिंग ऑर्डर को बदलने की मांग की है.

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मेरे हिसाब से हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर भेजा जाना चाहिए. यदि 10 से 12 ओवर के बीच में कोई विकेट गिरता है तो. अगर आप उन्हें खेलने के लिए 30 गेंद देते हैं, तो वे 70 से 80 रन आपको दे सकते हैं. वे ऐसे ही हैं. ऐसे में उन्हें ऋषभ पंत ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाना चाहिए. मालूम हो कि पहले टी20 में कप्तान पंत नंबर-4 पर उतरे थे और 16 गेंद पर 29 रन बनाए थे. वहीं उप-कप्तान पंड्या को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला था.

चहल से पूरे ओवर गेंदबाजी कराई जाए

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैच में युजवेंद्र चहल से पूरे 4 ओवर गेंदबाजी करानी चाहिए. मालूम हो कि लेग स्पिनर चहल ने आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे अधिक विकेट लिए थे और पर्पल कैप जीता था. उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल से पहले गेंदबाजी कराएं और उन्हें 4 ओवर का पूरा कोटा दें. यही एक काम है, जो पंत को करना चाहिए. हर्षल पटेल के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि वह आईपीएल में डेथ ओवर्स में बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं, लेकिन टीम इंडिया की ओर से उनका रिकॉर्ड बेहतरीन नहीं है. चहल ने पहले मैच में 2.1 ओवर ही डाले थे.

टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी. ईशान किशन के अर्धशतक के सहारे भारत ने पहले खेलते हुए 211 रन का अच्छा स्कोर बनाया था. लेकिन डेविड मिलर और रासी वान डर डुसेन ने आक्रामक बल्लेबाजी करके टीम को जीत दिलाई थी. दोनों बल्लेबाज अर्धशतक लगाकर नाबाद लौटे थे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.