Wednesday , June 29 2022

यूपीः हिंसा का हमें आभास था, तभी प्री-एक्टिव मोड में थे, लाउडस्पीकर अभियान का जिक्र कर बोले योगी तो लोगों ने कही ये बात

लखनऊ। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ 10 जून को देशभर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुआ। बता दें कि जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं झारखंड, बंगाल, यूपी समेत कुछ अन्य राज्यों में हिंसक प्रदर्शन भी हुआ। वहीं यूपी में सीएम योगी ने उपद्रवियों पर कार्रवाई करने को लेकर सख्त निर्देश दिये हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, हाथरस समेत 6 जिलों में हिंसा की खबरों के बाद 237 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। शनिवार की शाम सीएम योगी ने बवाल करने वालों के साथ सख्ती से निपटने के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा, “माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ पूरी कठोरता की जाएगी। ऐसे लोगों के लिए सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। एक भी निर्दोष को छेड़ा नहीं जाएगा और किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।”

सीएम योगी ने कहा, “जिन लोगों को कोई अवसर नहीं मिल रहा है, वे लोग शांति को भंग करके इसी प्रकार से माहौल को खराब करने का प्रयास करेंगे। इसीलिए सरकार पहले से ही प्री-एक्टिव मोड में थी। हमने पहले से ही अवैध स्टैंड को हटाने और धर्म स्थलों पर जो गलत तरीके से लाउडस्पीकर लगे थे, शोरगुल कर रहे थे, उन्हें उतारने के लिए कहा गया।”

सीएम योगी ने कहा, “अपराधियों/माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। किसी गरीब के घर पर गलती से भी कोई कार्रवाई नहीं होगी। यह कार्रवाई पेशेवर माफियाओं और अपराधियों पर होनी चाहिए। यदि किसी गरीब/असहाय व्यक्ति ने किन्हीं कारणों से अनुपयुक्त स्थान पर आवास बना लिया है, तो पहले स्थानीय प्रशासन द्वारा उसका समुचित व्यवस्थापन किया जाएगा।”

वहीं सीएम योगी के बयान पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर(@mikky7212) ने लिखा, “एक तरफ़ा करवाई करते रहना।” समीना(@samina_fayaz) ने कहा, “दूसरे लफ़्ज़ों में यूं कहिए कि बुल्डोजर सिर्फ़ और सिर्फ़ मुसलमानों के घरों पर चलाए जाएं।”

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “कभी बोलते हैं कि अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा तो कभी बोलते हैं कि माफियाओ पर बुलडोजर चलेगा…एक बात पे रहिये।” रतनलाल ने लिखा, “अपराधी कोई भी हो चाहे अमीर हो या गरीब, सब पर कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित करें सरकार और प्रशासन।” हर्षित चौधरी(@Harshit54219048) ने लिखा, “सेकेंड टर्म में काफी बदले से नजर आ रहे हैं योगी जी, उम्मीद करते हैं कि पूरे पांच साल तक ऐसे ही बने रहेंगे।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.