Wednesday , June 29 2022

मुंबई में PM मोदी का स्वागत करने पहुंचे थे आदित्य, SPG ने कार से उतरने को कहा

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में शामिल एसपीजी कर्मियों ने कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कार से उतार दिया. उद्धव ठाकरे, अपने बेटे और मंत्री आदित्य के साथ पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए कोलाबा में नौसेना के हेलीपोर्ट आईएनएस शिकरा गए थे.

उद्धव ने दी सफाई, बोले- प्रोटोकॉल मंत्री की वजह से आए आदित्य 

एसपीजी के इस व्यवहार के बाद सीएम उद्धव ठाकरे काफी परेशान देखे गए. उन्होंने तर्क दिया कि आदित्य सिर्फ उनके बेटे के रूप में नहीं थे, बल्कि प्रोटोकॉल मंत्री के तहत अगवानी करने आए हैं. बाद में सीएम उद्धव की कड़ी नाराजगी के बाद आदित्य ठाकरे को पीएम मोदी का स्वागत करने की अनुमति दी गई.

आज राजभवन में कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी राजभवन में पुनर्निर्मित आवासीय भवन ‘जल भूषण’ का उद्घाटन करेंगे, इसमें राज्य के राज्यपाल का कार्यालय और निवास होगा. इस मौके पर वह राजभवन परिसर में स्थित ऐतिहासिक श्री गुंडी मंदिर भी जाएंगे.

क्या है गैलरी में खास…

भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के ज्ञात और अज्ञात क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि के तौर में 2016 में राजभवन के नीचे खोजे गए बंकर में भारतीय क्रांतिकारियों की गैलरी बनाई गई है. यह उस वर्ष में समर्पित की जा रही है जब भारत अपनी स्वतंत्रता की प्लेटिनम जुबली मना रहा है. नागपुर के दक्षिण मध्य क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र की मदद से इतिहासकार और लेखक डॉ. विक्रम संपत के मार्गदर्शन में क्रांतिकारियों की गैलरी बनाई गई है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.