Saturday , June 15 2024

बिहार में टूटी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी, पांच में से चार विधायक RJD में शामिल

पटना। इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से आ रही है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी में बड़ी टूट हो गई है. ओवैसी की पार्टी के चार विधायक तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होंगे. ओवैसी की पार्टी के चार विधायकों के राजद में शामिल होने की पुष्टि खुद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी की है.

इससे पहले बुधवार की दोपहर अचानक तेजस्वी यादव ने विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा के कमरे में एआईएमआईएम के 4 विधायकों के साथ पहुंचकर मुलाकात की. इस दौरान अख्तरुल इमान को छोड़कर एआईएमआईएम के सभी विधायक मौजूद रहे. पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हो रहे हैं, उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से शाहनबाज आलम, बायसी से रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज के विधायक अनजार नईमी हैं.

राजद बनी सबसे बड़ी पार्टी

ओवैसी की  पार्टी के चार विधायकों के शामिल होने के साथ ही राजद अब बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी. इससे पहले बीजेपी ने मुकेश सहनी की पार्टी के विधायकों को अपने दल में मिलाया था. तब उसके सदस्यों की संख्या 77 पर पहुंच गई थी. लेकिन एआईएमआईएम के 4 विधायकों के शामिल होने के बाद अब विधानसभा में राजद के सदस्यों की संख्या 75 से बढ़कर 79 पर पहुंच जाएगी.

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch