Sunday , June 16 2024

‘हर दूसरे मैच में शतक…’, विराट कोहली को ऑउट फॉर्म नहीं मानते अफगान स्पिनर राशिद खान

एशिया कप के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंच चुकी है जहां खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी करना शुरू कर दिया है. इसी विराट कोहली ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान से भी मुलाकात की. दोनों को कुछ समय के लिए आपस में बात करते हुए देखा गया. इस मुलाकात के बाद किंग कोहली के मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म के बारे में पूछे जाने पर राशिद खान ने कहा कि कोहली के शॉट्स को देखते हुए कतई नहीं लगा कि वह आउट ऑफ फॉर्म हैं.

जब हम विराट की टेस्ट इनिंग्स को देखते हैं, तो पता चलता है कि उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में कड़ी मेहन की और फिर 50 या 60 के स्कोर पर आउट हुए. कोई और बल्लेबाज होता तो सभी यही कहते कि वह अच्छी फॉर्म में है. कोहली ने अपना स्टैंडर्ड इतना ऊंचा कर लिया है कि लोग अब चाहते हैं कि वह सिर्फ शतक बनाएं.’

27 अगस्त से शुरू होगा एशिया कप

विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था. साथ ही वह हालिया जिम्बाब्वे दौरे पर भी भारतीय टीम का पार्ट नहीं थे. अब एशिया कप में कोहली अपनी पुरानी फॉर्म को पाना चाहेंगे. एशिया कप 27 अगस्त से शुरू हो रहा है और वह 11 सितंबर तक जारी रहेगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में अपना पहला ही मैच पाकिस्तान से खेलना है.

एशिया कप में इस बार 6 टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे. इनमें 10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह में होंगे. इनमें ग्रुप स्टेज में सभी टीमों के बीच कुल 6 मैच होने हैं. इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी, जहां सभी टीमें एकदूसरे के खिलाफ 6 मैच खेलेंगी. फिर सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल में खिताबी मुकाबला खेलेंगी. ऐसे में टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

कोहली का शानदार रिकॉर्ड

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. ऐसे में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है. कोहली ने साल 2016 और 2021 के टी20 विश्व कप में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 183 रन है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ही बनाया था. पाकिस्तान के लिए चिंता पहले ही बढ़ चुकी है क्योंकि शाहीन आफरीदी चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो चुके हैं. टीम में हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे गेंदबाज हैं जिनसे कोहली को सावधान रहना होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch