Saturday , October 8 2022

अफगानिस्तान कर सकता है भारत-पाकिस्तान में से एक को बाहर, भारतीय दिग्गज ने जताया अंदेशा

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह श्रीलंका के बाद बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट अजय जडेजा ने मोहम्मद नबी की अगुआई वाली टीम से भारत और पाकिस्तान को चेताया है। उन्होंने कहा है कि राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनरों से भरी टीम भारत और पाकिस्तान में से किसी एक को टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो उनको हैरानी नहीं होगी।

जडेजा ने कहा, “सुपर 4 में इन लोगों से खेलते समय टीमों को सावधान रहना चाहिए। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे सुपर-4 में से बड़ी टीमों में से एक को हराकर बाहर कर दें। उनमें काबिलियत है। सभी जानते हैं वे गेंदबाजी में क्या कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि भारत या पाकिस्तान में से कोई भी टीम 20 रन या 30 रन पर 2 विकेट खो दे तो वे आपको वापसी करने नहीं देंगे। इन लोगों में वह क्षमता है।”

जडेजा ने आगे कहा, “अब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दिखा दिया है कि उनके ओपनर बल्लेबाज एक निश्चित तरीके से खेल सकते हैं। तो अगर आप भारत या पाकिस्तान के एनालिस्ट हैं, तो आप कैसी योजना बनाएंग, आप क्या सोच रहे हैं? वो आपको चौंका सकते हैं।” अफगानिस्तान की बल्लेबाज की बाक करें तो हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जदरान और नजीबुल्लाह जदरान शामिल हैं। सभी बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इब्राहिम और नजीबुल्लाह ने चौथे विकेट के लिए केवल 33 गेंदों में 69 रन जोड़े। दोनों ने नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। इब्राहिम ने 41 गेंदों में 42 रन बनाए, जबकि नजीबुल्लाह ने 17 गेंदों में 43 रन बनाकर बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। इसमें एक चौका और छह छक्के शामिल हैं।

एशिया कप के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया था। टीम ने मेजबानों को सिर्फ 105 रनों पर रोक दिया। इसके बाद 106 रनों के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 59 गेंद रहते हासिल कर लिया। एशिया कप में बुधवार को भारत का मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग से होगा। पहले मुकबाले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.