Sunday , June 16 2024

यूपी: लखनऊ में SP दफ्तर के सामने चला बुलडोजर, तोड़ी गईं पोस्टर-बैनर बेचने वाली दुकानें, सपा ने करार दिया राजनैतिक दुश्मनी

लखनऊ। लखनऊ नगर निगम ने बुधवार को राजधानी में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए समाजवादी पार्टी के दफ्तर के आसपास अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में नगर निगम ने यह कार्रवाई की। वहीं, नगर निगम की इस कार्रवाई को लेकर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने निशाना साधा है। सपा मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से बुलडोजर एक्शन का वीडियो शेयर किया गया और कहा गया, “भाजपा की निकृष्ट और राजनैतिक दुश्मनी वाली राजनीति का एक और घृणित उदाहरण सामने है।”

नगर निगम की इस कार्रवाई पर सपा ने भाजपा के खिलाफ निशाना साधते हुए कहा, “सपा कार्यालय के बाहर दशकों से झंडा बैनर पोस्टर बेचकर अपना घर परिवार रोटी चलाने वाले गरीबों के दुकान पर बुलडोजर चलाकर भाजपा सरकार ने अपनी निकृष्ट सोच का परिचय दिया है। अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक।”

एक अन्य ट्वीट करते हुए सपा मीडिया सेल की तरफ से कहा गया है, “सुनो सत्ताधीशों! दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे ,जब कभी हम सत्ता में आएं तो तुम शर्मिंदा न हो। BJP सरकार ये बताए कि क्या ये अतिक्रमण पूरे लखनऊ में हटाया जा रहा है या सिर्फ सरकार के इशारे पर सपा कार्यालय के बाहर ही निशाना बनाया जा रहा है? सवाल तो बनता है ! जवाब दे BJP?”

सपा ने करार दिया राजनैतिक दुश्मनी

उधर, प्रशासन का कहना है कि इन दुकानों को पहले ही नोटिस दिया जा चुका था और ये दुकानें अवैध थीं। उत्तर प्रदेश में इन दिनों सरकारी और फुटपाथ पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। विभिन्न जिलों में नगर निगम इस तरह की कार्रवाई कर रहा है और अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में बुधवार को लखनऊ नगम निगम ने सपा दफ्तर के सामने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया है, जिसके बाद सूबे में सियासत गरमा गई है। सपा ने इस एक्शन को राजनैतिक दुश्मनी करार दिया है। हालांकि, प्रशासन का कहना है कि दुकानों को हटाने के लिए नोटिस दिए गए थे लेकिन उन्होंने अपनी दुकानों को शिफ्ट नहीं किया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch