Thursday , June 20 2024

शरद पवार ने 2024 के लिए सुझाया कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, बोले- विपक्ष को एक साथ ताकत दिखाने की जरूरत

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर से विपक्षी दलों की एकता की वकालत की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए। कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सभी विपक्षी दल एक साथ चुनाव लड़ने पर विचार कर सकते हैं।

एनसपी प्रमुख शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए अभी हाल ही में पीएम मोदी पर निशाना साधा था। शरद पवार ने मोदी की उस टिप्पणी पर तंज कसा था, जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि वह राजनीति में शरद पवार की उंगली पकड़कर पहुंचे हैं। इस पर शरद पवार ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि यह मुझे इतना महंगा पड़ेगा।

इस दौरान पवार ने कहा था कि वो इस उम्र में कोई जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा कि मैं केवल गैर-भाजपा दलों को भाजपा के खिलाफ जनमत तैयार करने के लिए एक साथ लाने में मदद करूंगा।’ भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में सत्ता के आने के बाद से बीजेपी ने जो वादे देश की जनता से किए थे, उन वादों को पूरा करने में केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा छोटे दलों को सत्ता से दूर रखना चाहती है। साथ ही छोटे दलों को विपक्षी शासित राज्यों से हटाने के लिए अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch