Saturday , October 8 2022

जो जीता सकता था एशिया कप उसे ही रोहित शर्मा ने थमा दी बेंच की कुर्सी, सबके लिए अच्छा बनने के चक्कर में अपने ही चहेते से की दगाबाजी

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में चैंपियन बनने के इरादे से गई रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम को सुपर-4 चरण से ही बैक टू बैक हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। टीम इंडिया के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फैंस ने कप्तान समेत टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है।

8 अगस्त को 15 सदस्यीय दल के चयन के बाद से ही चयन समिति के ऊपर सवाल खड़े किए जा रहे थे। क्योंकि टीम में केएल राहुल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया। जिनके कारण भारत को मुख्य तौर से हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच लगातार प्रदर्शन करते आ रहे खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया गया, जिसमें सबसे चर्चित नाम ईशान किशन का है।

मौकों के लिए मुंह तांकते रहे ईशान किशन

ईशान किशन को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का उम्मीदवार माना जा रहा था। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम एक मजबूत सलामी बल्लेबाज की तलाश थी, जिसमें ईशान का नाम ही सबसे आगे था। लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद से सब कुछ बदल गया, भारतीय टीम मैनेजमेंट इंग्लिश टीम के खिलाफ दूसरे ही टी20 में ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतार दिया। इससे पहले ऋषभ ने किसी भी टी20 इंटरनेशनल मैच में ओपनिंग नहीं की थी। 2 पारियों में ऋषभ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए फिर भी इस पूरी सीरीज में ईशान सिर्फ अपने मौके की राह तांकते रहे।

फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ कयास लगाए जा रहे थे कि अब ईशान किशन (Ishan Kishan) को जरूर मौका दिया जाएगा। लेकिन एक बार फिर टीम प्रबंधन ने सूर्यकुमार यादव के रूप में एक ऐसे खिलाड़ी को पारी आगाज करने का मौका दिया जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं लगाई होगी। इस सीरीज में ईशान को सिर्फ एक मौका दिया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए।

शानदार फ़ॉर्म के बवाजूद Asia Cup 2022 में हुए नजरअंदाज

गौरतलब है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) इस साल आईपीएल और उसके बाद भी धाकड़ फॉर्म में थे। दक्षिण अफ्रीका जून के महीने में 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत आई थी तब ईशान किशन ही टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। आईसीसी टी20 रैंकिंग में उनके प्रदर्शन का असर दिखाई दिया और वे टॉप-10 में जगह बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे।

ईशान किशन की आखिरी 5 पारियों की बात करें तो उन्होंने 16, 76, 34, 54 और 11 रन बनाए हैं। इन जबरदस्त आंकड़ों के बाद भी ईशान किशन को मौका नहीं मिलना जाहिर तौर पर टीम प्रबंधन के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर भी सवाल खड़ा कर रहा है। क्योंकि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया एक अच्छी शुरुआत के लिए तरस रही थी। केएल इंजरी के बाद लौटे थे तो वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.