Friday , September 29 2023

“केएल से ना कराए ओपन”, T20 वर्ल्डकप से पहले गावस्कर ने दी रोहित शर्मा को सलाह, इस खिलाड़ी को माना ओपनिंग का दावेदार

बीसीसीआई यानि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार 12 सितंबर रविवार को आगामी आईसीसी T20 विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. जिसमें टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है वहीं केएल राहुल विश्वकप में उप कप्तान की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. हालांकि टीम के एलान होने के बाद अब एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ केएल राहुल की बजाय इस धाकड़ खिलाड़ी को विश्वकप में पारी का आगाज़ करने की मांग उठाई है.

रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को करना चाहिए पारी का आगाज़

Rohit Sharma-Virat Kohliभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रोहन गावस्कर ने मांग की है कि रन मशीन विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ आगामी T20 विश्वकप में पारी का आगाज़ करना चाहिए. उन्हें लगता है कि यह एक बेहतरीन विकल्प है. रोहन ने स्पोर्ट्स 18 ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ शो में बातचीत करते हुए कहा,

“देखो, विराट को ओपनिंग करनी चाहिए, मुझे लगता है कि यह एक बढ़िया विकल्प है. आप उनके टी20 नंबरों को देखें, वे शानदार हैं. विराट कोहली का औसत लगभग 55-57 है और उनका स्ट्राइक रेट लगभग 160 है.”

विराट कोहली की तारीफ में रोहन गावसकर ने पढ़े कसीदे

Virat Kohli-Rohan Gavaskarभारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर के बेटे ने आगे बातचीत करते हुए शो पर विराट कोहली की एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी का ज़िक्र भी किया. जिसमें विराट बतौर सलामी बल्लेबाज़ उतरे थे. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ विराट की 122 रनों की पारी इस बात को दर्शाती है कि शायद उन्हें ओपनिंग करना भी पसंद है. रोहन गावस्कर ने कहा,

“उनकी आखिरी पारी नाबाद 122 रनों की पारी आपको बताती है कि उन्हें शायद ओपनिंग भी पसंद है. वह हमेशा से ओपनिंग करना चाहते थे. उन्होंने खुद कहा कि वह इस सीजन में इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में ओपनिंग करना चाहते हैं. इसलिए, यह निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए एक बड़ा विकल्प है.”

बता दें कि हाल ही में हुए एशिया कप 2022 में विराट कोहली एक बार फिर अपनी पुरानी फॉर्म में दिखाई दिए. जिसका फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. किंग कोहली ने एशिया कप में 92 की अविश्वसनीय औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 276 रन बनाए. जिसमें 2 अर्धशतक और 1 ताबड़तोड़ शतक भी शामिल है. रन मशीन कोहली का यह इंटरनेशनल क्रिकेट में 71वां शतक था जोकि लगभग 3 साल के बाद उन्होंने जड़ा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch