Thursday , June 20 2024

स्‍कूल में टीचर की मार से 10वीं के छात्र की मौत, टेस्‍ट में की थी गलती

Representational Image

औरैया/लखनऊ। यूपी के औरैया से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. कक्षा 10वीं के छात्र निखिल को स्‍कूल के टेस्‍ट में गलती करने पर शिक्षक द्वारा इस कदर पीटा गया कि उसकी मौत हो गई. औरैया के अछल्दा में आदर्श इंटर कॉलेज के कक्षा 10वीं के छात्र निखिल ने सामाजिक विज्ञान के टेस्‍ट में कुछ गलत लिख दिया. इसपर टीचर अश्वनी सिंह इस कदर भड़क गए कि उसकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से छात्र की तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

तबीयत बिगड़ने के बाद बच्‍चे का इलाज कराया जा रहा था. 24 तारीख को छात्र के पिता राजू ने शिक्षक पर इलाज में सहयोग न करने और जाति सूचक अपशब्दों को लेकर मामला दर्ज कराया था. इसके बाद इलाज के दौरान निखिल की सैफई में मृत्यु हो गई.

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि 24 सितंबर को थाना अछल्दा पर राजू सिंह दोहरे द्वारा एक लिखित सूचना दी गई थी. 07 सितंबर को आदर्श इंटर कॉलेज में उनके पुत्र निखिल को उनके सामाजिक विज्ञान के टीचर अश्वनी सिंह द्वारा एग्जाम में गलत लिखने के कारण काफी मारा-पीटा गया, जिससे उसकी तबीयत काफी खराब हो गई. इसके बाद 07 सितंबर से ही लगातार वह उसका इलाज करा रहे थे.

इसमें जो आरोपी टीचर हैं, उनके द्वारा इलाज में सहयोग किया गया और इलाज के लिए पैसे दिए थे जिसके कारण उन्होंने थाने में कोई सूचना नहीं दी थी. 24 तारीख को छात्र की मौत हो गई है. मौत का कारण पता लगाने के लिए पैनल से और वीडियो ग्राफ कराने के लिए इटावा सीएमओ से बात कर ली गई है. आगे की कारवाई जारी है और अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम बनाई गईं हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch