Saturday , June 15 2024

मुरादाबाद: छुट्टी पर गए SSP तो DIG को पड़ी डांट, CM योगी बोले- कहानी मत सुनाइए, एक्शन बताइए, नहीं तो ऐसी करूंगा कार्रवाई कि रखेंगे याद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के दौरान मुरादाबाद (Moradabad) के अफसरों को जमकर फटाकारा है। सीएम योगी ने पहले भोजपुर में सड़क पर नग्न हालत में दौड़ी लड़की के मामले में पुलिस अधिकारियों से सवाल पूछे। इसके बाद खनन माफियाओं के एसडीएम से डंपर छीन ले जाने की घटना पर कार्रवाई न होने पर नाराजगी जाहिर की।

अफसर को जमकर लगाई फटकार

वीडियो कॉफ्रेंसिंग में मौजूद अफसर से सीएम योगी ने पूछा कि सड़क पर नग्न अवस्था में दौड़ी लड़की से गैंगरेप हुआ था कि नहीं? घटना नहीं हुई तो फिर एक गिरफ्तारी क्यों? इस दौरान सफाई देने की कोशिश कर रहे अधिकारी को भी सीएम ने फटकारा। उधर, अवैध खनन में दोषियों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी कार्रवाई करूंगा कि आप सब लोग याद रखोगे।

एसएसपी छुट्टी पर गए तो डीआईजी को पड़ी डांट

वहीं, सीएम योगी ने पहले भोजपुर गैंगरेप कांड के बारे में पूछा। इस पर उन्हें बताया गया कि मुरादाबाद के एसएसपी हेमंत कुटियाल छुट्टी पर हैं। ऐसे में पहले तो सीएम ने सवाल किया कि एसएसपी छुट्टी पर क्यों हैं? बाद में एसएसपी की गैर-मौजूदगी में मुरादाबाद रेंज के डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। यह सुनकर सीएम योगी नाराज हो गए।

मुख्यमंत्री ने डीआईजी से कहा कि कहानी मत सुनाइए, स्पष्ट बताइए। उन्होंने पूछा कि नाबालिग लड़की से गैंगरेप हुआ था या नहीं? अगर हुआ था तो फिर घटना में शामिल बाकी आरोपी अभी तक पकड़े क्यों नहीं गए? सीएम योगी ने कहा कि अगर पुलिस ये कह रही है कि कोई घटना हुई ही नहीं थी तो फिर एक अभियुक्त को गिरफ्तार क्यों किया? सीएम ने कहा कि आप लोग कोई भी कहानी सुना देते हैं, नीचे वाला जो कह दे उसे ही ऊपर तक सुनाते रहते हैं।

एसडीएम से डंपर छीनने पर भी नाराज सीएम

वहीं, मुरादाबाद में खनन माफिया के एसडीएम से डंपर छीनने की घटना पर मुख्यमंत्री नाराज दिखे। उन्होंने मुरादाबाद के पुलिस-प्रशासनिक अफसरों से कहा कि खनन माफिया और दोषियों पर आप एक्शन लेंगे या फिर मैं आप लोगों पर एक्शन लूं। सीएम योगी ने कहा कि ऐसी कार्रवाई करूंगा कि आप सभी को याद रहेगी।

बता दें कि 13 सितंबर की रात को ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में उत्तराखंड बॉर्डर के पास खनन माफियाओं ने एसडीएम परमानंद सिंह और खनन टीम से अभद्रता करके डंपर छीन लिए थे। खनन माफिया ने पूरी टीम को बंधक बना लिया था। खनन माफिया के इस दुस्साहस पर सीएम खफा थे और उन्होंने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch