Saturday , January 28 2023

ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ ODI सीरीज से क्यों हुए बाहर? BCCI ने बताई वजह

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मुकाबला ढाका के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आयोजित हुआ है. इस मुकाबले से पहले भारतीय कैम्प से बड़ी खबर निकलकर सामने आई. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस वनडे सीरीज के तीनों ही मुकाबले से बाहर हो गए हैं. वहीं स्पिनर अक्षर पटेल भी पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसे लेकर अपडेट दिया है. हालांकि ऋषभ पंत क्यों बाहर हुए हैं इसकी पूरी वजह साफ नहीं हुई है. लेकिन बीसीसीआई ने यह जरूर बताया कि उन्हें मेडिकल टीम की सलाह पर रिलीज किया गया है. पंत के बाहर होने के चलते केएल राहुल को पहले वनडे में विकेटकीपिंग का जिम्मा मिला है.

प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम से परामर्श के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है. वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे. उनके स्थान पर किसी रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की गई है. अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.’

ऋषभ पंत हालिया समय में सीमित ओवर्स क्रिकेट में काफी स्ट्रगल करते दिखाई दिए हैं. ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे और इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. दोनों ही मैचों में पंत मौके को भुना नहीं पाए थे और कुल 9 रन ही बना पाए. फिर न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी और वह टी20 और वनडे की चार पारियों को मिलाकर कुल 42 रन ही जोड़ पाए थे.

कुलदीप सेन का डेब्यू

मुकाबले की बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया है. इस मुकाबले में भारत की ओर से तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू करने का मौका मिला है. कुलदीप ने आईपीएल 2022 में काफी शानदार खेल दिखाया था जिसके बाद वह सुर्खियों में आए थे.

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंतो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.