Monday , June 17 2024

10 चौके..1 छक्का.. Virat Kohli ने जड़ दिया तूफानी शतक, की Sachin Tendulkar के इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली ने ब्रेक के बाद वापसी की और आते ही गदर मचा दिया। कोहली ने इस मैच में 80 गेंदों पर शतक जड़ दिया। ये उनके वनडे करियर का 45वां शतक है। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली है।

विराट कोहली ने सचिन के इस रिकॉर्ड की करी बराबरी

दरअसल इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली ने पारी की शुरूआत धीमी की लेकिन बाद में तेजी से शतक पूरा किया। ये उनके करियर का 73वां शतक है। कोहली का ये भारतीय सरजमीं पर 20वां शतक है और इसके साथ ही उन्होंने गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 20 शतक के साथ टॉप पर हैं। सचिन तेंदुलकर ने घर में 2011 में अपना आखिरी शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। वहीं बात विराट कोहली की करें तो यह रन मशीन इस मैच से पहले 19 शतक थे लेकिन इसके साथ ही उनके भी 20 शतक हो गए हैं और सचिन के रिकॉर्ड की उन्होंने बराबरी कर ली है।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (wk), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललाज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

IND vs SL ODI Shedule: ये है वनडे सीरीज का शेड्यूल

– IND vs SL 1st ODI- 10 जनवरी 2023- गुवाहाटी

– IND vs SL 2nd ODI- 12 जनवरी- कोलकाता

– IND vs SL 3rd ODI- 15 जनवरी – तिरुवंतपुरम

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch