Wednesday , February 28 2024

CM योगी का ऐलान- UP में आ रहा है 32.92 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन हो गया है. तीन दिन तक चलने वाले इस समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि हमें 32.92 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला है, जबकि हमने लक्ष्य 23 लाख करोड़ रुपये रखा था यानि हम लक्ष्य से कई गुना अधिक निवेश हासिल करने में सफल हुए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी में इस निवेश कुंभ में अबतक हमें 18,643 MoU साइन हुए हैं, इसमें 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए. इसके जरिए 92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा, ये निवेश एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, आईटी, टूरिज्म, पॉवर जनरेशन, हेल्थ केयर, फूड, डेयरी समेत कई सेक्टर शामिल हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि निवेशकों के लिए हमने कई काम आसान किए हैं, ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है, निवेश सारथी एप के जरिए जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है, यूपी ने बीते 5 साल में निर्यात को दोगुना बढ़ाया. प्रदेश बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है.

इससे पहले लखनऊ के सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा होने के कारण ही आज नए भारत का नया उत्तर प्रदेश आकार ले रहा है, अब यूपी मतलब शिक्षा हब, यूपी मतलब इंवेस्टमेंट हब और यूपी मतलब निवेश फ्रेंडली माहौल वाला प्रदेश है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में समाजवाद के नाम पर उद्योगों के खिलाफ माहौल बनाया गया था, यूपी में कानून व्यवस्था इतनी खराब थी कि निवेशक आते नहीं थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब देश में और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में उद्योगों को लेकर निवेशकों में उत्साह और सकारात्मकता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch