Sunday , April 21 2024

दिल्ली: खाकी वर्दी पहनकर हवाला कारोबारी से 35 लाख की लूट, CISF कांस्टेबल समेत 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली। नॉर्थ दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में 6 फरवरी को खाकी वर्दी पहनकर 4 फर्जी पुलिसवालों ने एक शख्स को पूछताछ के लिए बुलाया.उसके बाद वर्दीधारियों ने उस शख्स को वेगनर कार में बैठाया और कार में पूछताछ के बहाने कई किलोमीटर दूर तक ले गए. बाद में उन्होंने उससे 35 लाख लिए और कार से बाहर निकाल कर कार समेत सभी चारों वर्दीधारी फरार हो गए.

इसके बाद मुखबिरों ने जल्द ही पुलिस को 9 फरवरी को जानकारी दी की शाहदरा इलाके में कुछ लोग नोटों को बदलने के लिए आने वाले हैं, पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों में एक CISF का कांस्टेबल भी है जो मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा में तैनात रहता है.

पूछताछ में पता चला है की वारदात में शामिल तीन आरोपियों ने CISF कांस्टेबल को लूट के प्लान के बारे में बताया था और उस से खाकी वर्दी के अलावा पुलिस के वायरलेस सेट का इंतजाम करने को कहा था. कांस्टेबल इन सबका ना सिर्फ इंतजाम किया बल्कि तीनों आरोपियों के साथ खाकी वर्दी में लूट को अंजाम देने के लिए पहुंचा था. पुलिस फरार एक आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी है. साथ ही गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch