Sunday , April 21 2024

लाहौर में बैठकर पाकिस्तानियों से बोले जावेद अख्तर- ‘मुंबई हमले के आतंकी अब भी यहां घूम रहे हैं’

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित हुए फैज फेस्टिवल का हिस्सा बने. सोशल मीडिया पर जावेद अख्तर का एक वीडियो वायरल है, जिसमें उन्होंने 26/11 मुंबई हमले का जिक्र करते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा. आतंकियों को अपने देश में पनाह देने की निंदा की. जावेद ने कहा- आतंकवादी अभी तक आपके देश में घूम रहे हैं.

फैज फेस्टिवल 2023 में जावेद अख्तर ने कहा- हमने तो नुसरत और मेहदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए. लेकिन आपके मुल्क में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ. तो हकीकत ये है चलिए अब हम एक दूसरे पर इल्जाम ना दें, अहम बात ये है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वो कम होनी चाहिए. हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था. वो लोग नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना ही इजिप्ट से आए थे. वो लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं. तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए.

फैंस ने की गीतकार की तारीफ

पाकिस्तान में दिया जावेद अख्तर का ये बयान सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. लोगों ने गीतकार के बयान की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा- अगर पूरा इंटरव्यू मिल जाए देखने को तो क्या बात होगी. दूसरे ने लिखा- बहुत बढ़िया. शख्स ने लिखा- इसी को देशभक्ति कहते हैं. यूजर ने गीतकार के लिए भारत रत्न की मांग कर डाली है. शख्स का कहना है- जावेद साहब के लिए इसीलिए अभी भी मेरे दिल में प्यार है. कमेंट बॉक्स में कुछ लोगों ने क्लैपिंग इमोजी बनाया है. तो किसी ने कहा कि उनके दिल में जावेद अख्तर के लिए इज्जत और भी बढ़ गई है.

अली जफर संग जावेद का जैम सेशन

सोशल मीडिया पर जावेद अख्तर की पाकिस्तानी सिंगर अली जफर संग जुगलबंदी पसंद की जा रही है. जैम सेशन के इस वीडियो में अली जफर किशोर कुमार के गाने जिंदगी आ रहा हूं मैं… को गा रहे हैं. वीडियो में जावेद अख्तर और अली जफर लोगों के बीच बैठे हैं. माहौल पूरा संगीतमय है. जावेद और अली के इस जैम सेशन ने लोगों का दिल खुश कर दिया है. लाहौर में तीन दिवसीय फैज फेस्टिवल का आयोजन 17-19 फरवरी के बीच हुआ था. गीतकार जावेद अख्तर ने फेस्टिवल में मुशायरे में हिस्सा लिया. साथ ही अपनी नई बुक भी लॉन्च की.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch